TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस अधिकारियों को 5 घंटे तक थाने में बनाए रखा बंधक

sudhanshu
Published on: 5 Oct 2018 1:15 PM GMT
बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस अधिकारियों को 5 घंटे तक थाने में बनाए रखा बंधक
X

नोएडा: बजरंग दल के कार्यकर्ता अजय चौधरी की गुरुवार रात में सट्टा चलाने वाले गैंग ने गोली मारकर हत्या की थी। इस घटना को लेकर गुरुवार देर रात के बाद शुक्रवार सुबह से ही बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-20 थाने का घेराव किया। काफी संख्या में आए लोगों को जब समझाने के लिए एसपी सिटी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तो गुस्साए लोगों ने इन्हें ही घेर लिया। करीब 5 घंटे तक थाने में ही कार्यकर्ताओं ने बंधक बनाए रखा। मामले को तूल पकड़ता देख एसएसपी ने लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया और एसपी क्राइम को एसएचओ के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए। यही नहीं, पुलिस ने नामजद 3 आरोपियों को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार भी कर लिया। इसके अलावा, जब गुस्साए लोगों की प्रमुख मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिला तब शुक्रवार शाम 4 बजे थाना परिसर से लोग बाहर निकले।

घर से बुलाकर बाहर ले जाकर की गई थी हत्या

परिजनों ने बताया कि अजय ने पिछले काफी समय से सेक्टर-8 में सट्टा व गांजे की तस्करी करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी थी। इस बारे में पुलिस को भी जानकारी दी थी। मगर पुलिस के कुछ लोगों ने सट्टा चलाने वालों को संरक्षण दे रखा था। जिसकी वजह से गुरुवार रात करीब 9:15 बजे आरोपी असरफ उर्फ गटवा घर आया और अजय को अपने साथ ले गया था। घर से कुछ दूरी पर सेक्टर-8 में ही जफर, सरताज, जीतू, रफीक, सिताबु और अन्य 2 लोग मौजूद थे। इन लोगों ने मिलकर अजय पर 4 गोलियां चलाई थीं, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

गुरुवार को कोर्ट से पेशी से लौटा था अजय

अजय चौधरी (25) की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि अजय की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। जिस संबंध में अजय के खिलाफ कोर्ट में मामला चल रहा है। उसी मामले में गुरुवार को अजय की कोर्ट में पेशी भी थी। कोर्ट से ही शाम को अजय घर लौटा था। जिसके बाद रात में यह घटना हो गई।

मुआवजे व पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग

गुरुवार देर रात में अजय की मौत के बाद विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया था। इसके बाद शुक्रवार सुबह ही सेक्टर-20 थाने पहुंच गए और सड़क पर जाम लाग दिया। इसके बाद पुलिस ने यहां से ट्रैफिक का डायवर्जन कर दिया। इन कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए पुलिस व प्रशासन से कई मांगें कीं। इन लोगों ने थाने में पहुंची एसपी सिटी सुधा सिंह, सीओ व सिटी मैजिस्ट्रेट समेत कई अधिकारियों को 5 घंटे तक के लिए घेराबंदी कर ली। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के नोएडा अध्यक्ष प्रेम पाल नागर ने कई प्रमुख मांगों को रखा।

इन मांगों को लेकर जताया था विरोध

- आरोपी पुलिसकर्मियों व थाना प्रभारी को तुरंत सस्पेंड किया जाए और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए

- सभी आरोपियों पर एनएसए लगाया जाए व मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा मिले

- मृतक के परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी व नोएडा में आवास दिलाया जाए

3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी: एसएसपी

इस घटना के बारे में एसएसपी डॉ. अजयपाल ने बताया कि मृतक के भाई विजय चौधरी की शिकायत पर मामला दर्ज करके 3 आरोपियों जफर अली, सिताबू और सरताज को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, फरार आरोपियों के लिए पुलिस टीम जुट गई है। इस घटना में लापरवाही को देखते हुए चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है और एसएचओ व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story