×

Ballia Crime News: बलिया कृषि अधिकारी ने बलिया बॉर्डर के पास मऊ जनपद में पकड़ी नकली खाद की फैक्ट्री

Ballia Crime News: बलिया जिला के कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल ने छापेमारी कर पैकिंग करते हुए अवैध नकली उर्वरक डी.ए.पी. ( खाद ) की फैक्ट्री पकड़ी है।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Nov 2021 10:58 AM GMT
Ballia Crime News: Ballia Agriculture Officer caught fake fertilizer factory in Mau district near Ballia border
X

बलिया: मऊ जनपद में पकड़ी गई नकली खाद की फैक्ट्री

Ballia News: बलिया के जिला कृषि अधिकारी (agriculture officer) ने गोपनीय सूचना पर छापेमारी में बलिया बॉर्डर (ballia border) के पास मऊ जनपद के बेलउजा के मोहन सराय गांव (Mohan Sarai Village) में पैकिंग करते हुए पकड़ी अवैध नकली उर्वरक डी.ए.पी. ( खाद ) की फैक्ट्री। बलिया के कृषि अधिकारी ने नकली उर्वरक (fake fertilizer) के कारखाने से नवरत्न कंपनी (Navratna Company) के आई पी डीएपी और पीपीएल की पैकिंग करते हुए फैक्ट्री से 200 बोरी बालू ( काली रेती) और 100 बैग डीएपी और सिलाई मशीन बरामद किया है।

बलिया जनपद (Ballia District) के जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल (District Agriculture Officer Vikesh Kumar Patel) की मानें तो वह लोग गोपनीय रूप से पता करते करते बेलउजा पहुंचे। जहां एक प्लेस था मोहनसराय। वहां उस गांव में आवाज फैक्ट्री बनाई पाई गई। वहां पर आईपी डीएपी और पीपीएल नामक की दो नवरत्न की डीएपी की अवैध रूप से की जा रही पैकिंग पकड़ी गई।

पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि पैकिंग करते समय हम लोग वहां पर 200 बोरी बालू उसमें मिलाते हैं जो काली किस्म की होती है। पैकिंग करते समय प्रयुक्त बैग डीएपी में पैकिंग करते हुए पाई गई।

तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज

सिलाई मशीन भी पकड़ी गयी। कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल ने बताया कि यह स्थान जनपद मऊ (District Mau) में पड़ता है इसलिए हमने तत्काल वहां के प्रशासन के संज्ञान में दिया है और वहां के जिला कृषि अधिकारी और संबंधित थानाध्यक्ष को सूचित करते हुए वहां छापा मारने और FIR की कार्यवाही करने के लिए कहा है। इसमें तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज हो रहा है और साथ-साथ एनएसए भी लग रहा है। मौके से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है और अभी दो और हैं जिसमें मुख्य सरगना भी है। वह फरार है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए आश्वस्त किया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story