×

Ballia Crime News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, एक लाख का इनामी बदमाश हरीश पासवान मुठभेड़ में ढेर

Ballia Crime News: बलिया जिले में एसटीएफ ने मुठभेड़ में इनामी बदमाश हरीश पासवान को मार गिराया।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Sep 2021 2:23 PM GMT
Ballia Crime News
X

अपराधी हरीश पासवान की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

Ballia Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) जिले में एसटीएफ ने मुठभेड़ में इनामी बदमाश हरीश पासवान को मार गिराया। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नीबूचट्टी के पास एसटीएफ से हुए मुठभेड़ में मारा गया हरीश पासवान पर पुलिस ने एक लाख रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। मूल रुप से बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र के बाबूबेल निवासी हरीश पासवान के खिलाफ बैरिया पुलिस ने सात जुलाई को जिला पंचायत के पूर्व सदस्य जलेश्वर सिंह की हत्या में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

हरीश पासवान पर दर्जनों मुकदमे संगीन धाराओं में दर्ज थे

इस हत्याकांड के बाद से उसकी पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। लम्बे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय हरीश पासवान पर दर्जनों संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज थे। पुलिस के अनुसार हरीश पासवान अंतरप्रांतीय बदमाश है। उसके खिलाफ बलिया के अलावा झारखंड व छत्तीसगढ़ में कुल करीब 32 मुकदमे दर्ज हैं।

अपराधी हरीश पासवान को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाती पुलिस

बदमाश हरीश पासवान पर पहला मुकदमा लूट का साल 2004 में दर्ज हुआ था

इसमें हत्या के आधा दर्जन मुकदमे हैं। सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार हरीश पासवान के खिलाफ पहला मुकदमा लूट सहित अन्य आरोपों में साल 2004 में दर्ज किया गया था। पिछले दिनों हरीश पासवान ने अपने साथियों के साथ मिलकर नगर पंचायत बैरिया पश्चिम टोला निवासी जलेश्वर सिंह उर्फ बलवीर सिंह की हत्या कर दी थी। इस वारदात के बाद से हरीश की पुलिस लगातार तलाश कर रही थी।

पुलिस मुठभेड़ के बाद हरीश पासवान को जिला अस्पताल लेकर पहुंची

मुठभेड़ में ढेर बदमाश हरीश पासवान को एबुलेंस से लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची। जहां जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के पास ले गयी। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। डॉक्टर अनुराग सिंह की मानें तो पुलिस एक अपराधी हरीश पासवान को अस्पताल लाई है। जिसे गोली लगी है। वह जिला अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story