×

वाराणसी: 600 करोड़ के घोटाले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By
Published on: 3 Nov 2017 9:45 AM GMT
वाराणसी: 600 करोड़ के घोटाले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

वाराणसी: देश के विभिन्न शहरों में चिटफंड कंपनी की आड़ में लोगों को चूना लगाने के आरोपी रघु शेट्टी को जयपुर पुलिस ने बनारस क्राइम ब्रांच की मदद से गिरफ्तार कर लिया। गुरूवार की देर रात उसे बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। रघु शेट्टी चिटफंड कंपनी पिनकान का मैनेजर है। उसके ऊपर 600 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है।

विदेश भागने की फिराक में था रघु

जयपुर पुलिस के मुताबिक उसे इस बात की जानकारी मिली थी कि रघु वाराणसी में नया दफ्तर खोलने की योजना बना रहा है। लोकेशन मिलने पर गुरूवार को जयपुर पुलिस वाराणसी पहुंचीं। यहां पर स्थानीय क्राइम ब्रांच की मदद से जयपुर पुलिस ने रघु को वाराणसी एयरपोर्ट के सिक्योरिटी होल्ड एरिया से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह बंगलुरू के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था।

वाराणसी में लोगों को लगा चुका है चूना

रघु शेट्टी को गिरफ्तार करने के बाद जयपुर पुलिस उसे लेकर गिलट बाजार इलाके में पहुंचीं। यहां पर चिटफंड कंपनी का नया दफ्तर खोला गया था। दबिश के दौरान वहां से सात लोग पकड़े गए। हिरासत में लिए गए लोग चिटफंड कंपनी से जुड़े बताए गए। पुलिस को ऑफिस से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले है। एसएसपी आरके भारद्वाज के मुताबिक वाराणसी में भी कंपनी द्वारा कई निवेशकों को लाखों रूपए गबन का मामला सामने आया है।

वाराणसी पुलिस रघु को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि रघु शेट्टी ने राजस्थान में अपना कारोबार फैला रखा था। उसकी कंपनी में कई नौकरशाहों के अलावा सफेदपोशों ने निवेश किए थे। हालांकि कुछ दिन पहले कंपनी सारा माल समेटकर फरार हो गई थी। इसके बाद से ही राजस्थान पुलिस को रघु शेट्टी की तलाश थी।

Next Story