×

Banda Crime News: मिस इंडिया प्रिंसेस रिया की मां ने की आत्महत्या, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, कोतवाली से आकर उठाया ये कदम

Banda Crime News: मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली रिया की मां ने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 July 2021 8:13 PM GMT
Banda Crime News
X

शव के पास रोते परिजन (फोटो: सोशल मीडिया)

Banda Crime News: मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली बांदा की रिया रैकवार की मां ने शनिवार शाम को अपने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं रिया की मां की आत्महत्या के मामले में रिया व उसके परिजनों ने पुलिस के द्वारा मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और ट्रांमा सेंटर में जमकर हंगामा किया। इसकी सूचना मिलने पर सीओ भारी पुलिस बल के साथ ट्रांमा सेंटर पहुंचे। जहां पर उन्होंने पूरे मामले में जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग माने।

हंगामा कर रहे लोगों का आरोप है कि रिया का भाई 2 दिन से लापता था जिसको लेकर उसकी मां अपने भाई के साथ सुबह कोतवाली पहुंची थी। जहां पर पुलिस ने उन्हें ही कोतवाली में बैठा लिया और इनका मानसिक रूप से उत्पीड़न किया। इसके बाद देर शाम को घर पहुंची रिया की मां ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच कर रही है।

मवई पास इलाके का मामला

आपको बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई पास इलाके का है। जहां की रहने वाली व मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की मां सुधा रैकवार ने शनिवार की शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रिया व उसके परिजनों को जैसे ही जानकारी हुई तो सुधा को फांसी के उतारकर वे ट्रांमा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने सुधा को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुधा की मौत के बाद उसके परिजनों ने ट्रामा सेंटर में शहर कोतवाली की पुलिस पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। इसके बाद सूचना मिलने पर सीओ आरके सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को किसी तरह कार्रवाई का आश्वासन देते हुए समझा-बुझाकर शांत कराया।


रिया की मां व मामा को कोतवाली में दिनभर बैठाए रही पुलिस
रिया की मां की मौत के मामले में रिया व उसके परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसका भाई दीपक 2 दिन से लापता था जिसकी गुमशुदगी की शिकायत लेकर सुधा अपने भाई के साथ शहर कोतवाली गई थीं, लेकिन पुलिस ने बेवजह ही उन्हें दिनभर कोतवाली में बैठाए रखा और उन्हें दिनभर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और शाम को जब सुधा घर पहुंची तो पुलिस प्रताड़ना से ही तंग आकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामले की जांच कर की जाएगी कार्रवाई

वह इस पूरे मामले को लेकर सीओ आरके सिंह ने बताया कि सुधा नाम की महिला व उसका पति कोई बैंक चलाने का काम करते थे और कुछ लोगों के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद था जिस संबंध में उन्हें कोतवाली लाया गया था जिसके बाद उन्होंने घर में पहुंच कर आत्महत्या कर ली। वहीं बाद में यह बात पता चली कि इनका लड़का कल से गायब था जो किसी स्कार्पियो से हमीरपुर के मौदहा गया था तो हम उनके लड़के की भी तलाश कर रहे हैं। इसके अलावा मृतका के परिजनों का कुछ पुलिस पर आरोप है जिसको लेकर हम मामले की जांच कर रहे हैं और जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


फरवरी के महीने में जीता था रिया ने खिताब
आपको यह भी बता दें कि बांदा के एक डांस इंस्टीट्यूट की डांस स्टूडेंट रिया रैकवार ने फरवरी के महीने में लखनऊ में आयोजित एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में मिस इंडिया प्रिंसेस 2021 का खिताब जीता था और रिया बांदा से इकलौती प्रतिभागी थीं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story