×

Barabanki Crime News: चुनावी रंजिश में पत्नी की हत्या, कड़ी सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

Barabanki Crime News: कल देर रात जब ये पति-पत्नी बाराबंकी से वापस अपने गांव जा रहे थे, तभी घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया। जिसमें पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Sarfaraz Warsi
Reporter Sarfaraz WarsiPublished By Shivani
Published on: 10 Jun 2021 6:15 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 9:50 AM GMT)
Barabanki crime
X

अस्पताल में मौजूद पुलिस 

Barabanki Crime News: बाराबंकी में प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते पति-पत्नी पर जानलेवा हमले के बाद पत्नी की मौत के मामले में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने हालात पर काबू करते हुए मायके पक्ष की रजामंदी से कड़ी सुरक्षा के बीच अन्तिम संस्कार करवाया।

जनपद बाराबंकी में प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते एक पति-पत्नी पर जानलेवा हमले का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इस हमले में पत्नी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस पर पथराव

दरअसल प्रधानी के चुनाव के दौरान से ही गांव के दो पक्षों में रंजिश चल रही थी और इससे पहले भी गांव के दबंग इनपर हमला कर चुके थे। वहीं कल देर रात जब ये पति-पत्नी बाराबंकी से वापस अपने गांव जा रहे थे, तभी घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया। जिसमें पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रुप से घायल पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया ।
पत्नी की मौत के बाद गाँव में जमकर हंगामा हुआ और बीचबचाव करने पहुंची पुलिस पर भी पत्थरबाजी की गयी । अन्ततः पुलिस ने मायके पक्ष की रजामंदी से उसके पैतृक गाँव में अन्तिम संस्कार करवा कर स्थिति को नियंत्रण में किया ।

क्या है मामला

पूरी वारदात बाराबंकी में असंद्रा थाना क्षेत्र के सिद्धौर कस्बे के पास हुई थी ।जब देर रात एक पति-पत्नी दामोदर और संगीता बाराबंकी से अपने गांव अरुई गाड़ी से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया और लाठी-डंडों के उनकी काफी पिटाई की। दबंगों ने फायरिंग भी की।

वहीं इस हमले में पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल पति ने किसी तरह पूरी वारदात की जानकारी अपने भाई को दी। जिसके बाद घायल का भाई मौके पर पहुंचा और उनसे देखा कि उसकी भाभी गाड़ी में मृत अवस्थी में पड़ी हैं। काफी ढूंढ़ने पर कुछ दूर पर उसका भाई गंभीर घायल अवस्था में पड़ा था।
ये नजारा देखकर उसके होश उड़ गये और तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची और जब घायल के भाई ने इस वारदात की जानकारी एसपी को दी तब जाकर बाराबंकी के कोठी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

आज जब मृत पत्नी का शव उसके ससुराल पहुँचा तो ग्रामीणों द्वारा काफी हंगामा किया गया और अन्तिम संस्कार न करने की बात कही गयी । बीच बचाव करने पहुँची पुलिस टीम पर भी ग्रामीणों ने गुस्से में आकर पत्थरबाजी शुरू कर दी लेकिन पुलिस ने अपने प्रयास समाप्त नही किये और पत्नी के मायके वालों की रजामंदी से उसके पैतृक गाँव थाना सफदरगंज इलाके में अन्तिम संस्कार करवाया गया ।

एएसपी ने दी जानकारी

बाराबंकी के एएसपी मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि कल एक असंदरा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी । जिसका आज पोस्टमार्टम कराया गया था और शव को उसकी ससुराल भेजा गया था जहाँ शव को देखकर ससुराल और मायके पक्ष में विवाद शुरू हो गया और अन्तिम संस्कार न करने की बात कही गयी । इनको मनाने पहुँची पुलिस टीम पर भी इन लोगों द्वारा पत्थरबाजी की गयी । विवाद बढ़ता देख कर मायके पक्ष के लोगों के साथ महिला का अन्तिम संस्कार थाना सफदरगंज इलाके के उसके पैतृक में करवाया गया । स्थिति नियन्त्रण में और और जरूरी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।
Shivani

Shivani

Next Story