×

Barabanki Crime News: एंबुलेंस के इंतजार में गर्भवती ने तोड़ा दम, परिजनों ने किया हंगामा, सीएमओ ने दिये जांच के आदेश

Barabanki Crime News: बाराबंकी में एक गर्भवती महिला को अस्पलात ले जाने के लिए एम्बुलेंस नसीब नहीं हुआ और उसकी मौत हो गयी।

Sarfaraz Warsi
Written By Sarfaraz WarsiPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 14 Aug 2021 2:44 AM GMT
Death
X

एंबुलेंस नहीं मिलने से गई गर्भवती की जान (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

Barabanki Crime News: सरकार भले ही स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती हो, लेकिन कई बार जमीनी हकीकत इससे कहीं अलग होती है। यूपी के बाराबंकी सेस्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने वाली एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक गर्भवती महिला को अस्पलात ले जाने के लिए एम्बुलेंस नसीब नहीं हुई और उसकी मौत हो गयी। सरकारी व्यवस्था ने एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया।

बता दें कि पूरा मामला सीएचसी जैदपुए से जुड़ा है। यहां पर इलाज के लिए देर रात आई एक गर्भवती को गंभीर हालत में जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन काफी देर इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई तो परिजनों ने निजी वाहन की तलाश शुरू की। तब तक दर्द से छटपटा रही गर्भवती महिला की मौत हो गई। मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के मीनापुर मजरे मौथरी निवासी किसान मनोरथ की पत्नी श्रीमती से जुड़ा है। जिसकी उम्र 32 साल थी।

परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत सीएमओ से की है pic(social media)

दरअसल गर्भवती महिला की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी लेकर पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक महिला का पहले भी ऑपरेशन से एक बच्चा हुआ था। इसलिए सीएचसी पर मौजूद चिकित्सक ने महिला मरीज की गंभीर हालत देखकर उसे जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन अस्पताल की महिला स्टॉफ नर्स ने नॉर्मल डिलवरी के लिए उसे रोके रखा। गर्भवती महिला की हालत बिगड़ने लगी। वहीं महिला की हालत देखकर मरीज के तीमारदार एंबुलेंस के लिए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर रहे थे। काफी देर बाद कॉल लगने के बाद एंबुलेंस पहुंचने के लिए बताया गया, लेकिन एंबुलेंस पहुंचने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया।

परिजनों के मुताबिक जिस एंबुलेंस के पहुंचने की बात काल सेंटर से बताई गई, वह सीएचसी के बाहर ही खड़ी थी। परिजनों ने उसे चलने को कहा तो चालक ने कहा कि उसकी गाड़ी में डीजल नहीं है। फिर परिजन निजी वाहन की तलाश में जुटे ही थे कि तब तक प्रसूता की हालात और बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। जिससे नाराज परिजनों ने सीएचसी पर जमकर हंगामा काटा। जिसकी सूचना मिलते ही डाक्टर, पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने बुझाने की काफी कोशिश की। परिवारीजनों ने पूरे मामले की शिकायत सीएमओ से की है।

वहीं इस पूरी घटना पर बाराबंकी के सीएमओ डा. रामजी वर्मा ने बताया कि सीएचसी जैदपुर में एक प्रसूता की मौत एंबुलेंस के समय से न मिलने की वजह से होने की जानकारी मिली है। पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं, जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story