×

Barabanki News: किसान की आत्महत्या से मचा हड़कंप, बैंक मैनेजर की प्रताड़ना से था परेशान, बरामद हुआ सुसाइड नोट

Barabanki News: जनपद बाराबंकी में बैंक मैनेजर की प्रताड़ना से परेशान होकर किसान ग्राहक ने आत्महत्या कर लिया। जिसको लेकर मृतक किसान के परिजनों और ग्रामीणों ने लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे जाम कर दिया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 22 Dec 2021 12:53 PM GMT
Lucknow Sucide News
X

Lucknow Sucide News (Pic: Social Media)

Barabanki Crime News: एक तरफ केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार तमाम तरह की योजनाएं चला रही है और बैंकों के माध्यम से किसानों को लोन (loans to farmers through banks) उपलब्ध करवाकर लघु उद्योग के लिए सहायता मुहैया करा रहे हैं।

लेकिन, वहीं दूसरी तरफ बैंक कर्मचारियों की मनमानी के चलते बैंक में आने वाले ग्राहक किसान बेहद परेशान रहते हैं। क्योंकि बैंक कर्मचारी सरकार की मंशा के अनुरूप काम नहीं करते हैं। और किसानों को प्रताड़ित करने में लगे रहते हैं। क्योंकि ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें बैंक मैनेजर के प्रताड़ना से परेशान होकर किसान ग्राहक ने आत्महत्या कर ली। और बकायदा एक सुसाइड नोट भी बैंक कर्मचारियों के विरुद्ध लिख कर छोड़ा है। जिसे पुलिस ने बरामद किया है तो वही किसान की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया ।

आपको बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद (Barabanki District) के त्रिवेदीगंज विकासखंड क्षेत्र (Trivediganj Block Area) के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) का है। जहां पर मृतक के सामने उद्यम योजना के तहत बैंक से लाखों रुपए का लोन करवाया था। बैंक के मैनेजर ने किसान को लोन में छूट दिलाने के नाम पर लाखों रुपए घूस के तौर पर ले लिए और किसान से बैंक के अन्य स्टाफ से किसी भी प्रकार की चर्चा ना करने को कहा।

किसान लोन में छूट की लागत से बैंक मैनेजर की डिमांड को पूरा करता रहा

किसान लोन में छूट की लागत से बैंक मैनेजर की डिमांड को पूरा करता रहा। मामला तो तब बिगड़ा जब लाखों रुपए लेने के बाद भी किसान को लगा कि बैंक मैनेजर उसके साथ फ्रॉड कर रहा है और पचास हजार की मांग और करने लगा। किसान भी परेशान हो चुका था किसान के पास लगातार बैंक मैनेजर के फोन आ रहे थे।



किसान ने बैंक मैनेजर को लेकर सुसाइड नोट लिखा और आत्महत्या कर ली

क्षुब्ध होकर किसान ने बैंक मैनेजर को लेकर बकायदा एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसने अपने ऊपर आप भी थी लिख डाली और आत्महत्या करने की वजह भी सुसाइड नोट में बताया उसके बाद किसान ने सुसाइड कर ली किसान की मौत के बाद किसान के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बैंक में पहुंचे लेकिन बैंक कर्मचारी बैंक छोड़कर फरार हो चुके थे।

गुस्साए ग्रामीणों ने लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे को जाम कर दिया तो को बीच सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया हाईवे जाम होने के बाद में कई किलोमीटर का लंबा जाम वाहनों का लग गया वहीं दूसरी तरफ जाम खुलवाने के लिए पुलिस के पसीने छूट गए पूरे मामले को लेकर पुलिस परिजनों को समझाने बुझाने में लगी हुई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story