×

Barabanki Dacait : बाराबंकी में डकैतों का तांडव, किसान के घर में की लाखों की लूट, वृद्धा की हत्या

Barabanki Dacait : यूपी के बाराबंकी जिले के एक गांव में डकैती की वारदात से सनसनी फैल गई है।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Sep 2021 7:13 AM GMT
dacoit
X

बाराबंकी में डकैतों का तांडव

Barabanki Dacait : बाराबंकी जिले के एक गांव में आज एक डकैती की वारदात से सनसनी फैल गई है। डकैतों ने किसान के घर पर धावा बोलकर वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके अलावा एक दंपति सहित तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

डकैतों ने महिलाओं के पहने हुए और घर में रखे हुए जेवरात के साथ नकदी व घर में रखा मेंथा आयल लूटा और फरार हो गए। घायलों को बाराबंकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

वहीं वारदात के बाद एसपी ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। एसपी ने डाग स्क्वायड और क्राइम ब्रांच सहित तीन थानों की पुलिस को बदमाशों की तलाश में लगाया है।

वारदात की पूरी कहानी

पूरी वारदात बाराबंरी के देवा थाना के ग्राम मुजीबपुर शेखपुर की है। जहां के निवासी शिव प्रसाद और उनके भाई छोटेलाल वर्मा एक साथ घर में रहते हैं। छोटेलाल अविवाहित हैं, जबकि शिव प्रसाद की पत्नी अंजू और दो बच्चे सहित वृद्ध मां चंद्रवती भी घर में साथ में रहती थीं।

देर रात करीब दो से तीन बजे लाठी डंडों से लैस बदमाशों ने शिव प्रसाद के घर पर धावा बोल दिया। घर के बगल बंगले में सो रहे शिव प्रसाद को डकैतों पहले निशाना बनाया और पीटकर मरणासन्न कर दिया। उसके बाद चंद कदमों की दूरी पर मां और छोटा भाई छोटेलाल शोर सुनकर जगे तो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

छोटेलाल का गला कस कर पीटा जिससे वह अचेत हो गया, जबकि वृद्ध मां के सिर पर लाठी मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। चीख-पुकार की आवाजें सुनकर अंजू ने दरवाजा खोला तो बदमाशों ने उसे भी पीट डाला और कुछ नशीला पदार्थ सुंघाकर अचेत कर दिया।

घर में डकैती

स्थानीय लोगों ने बताया कि बदमाशों ने घर में रखा बक्सा, अलमारी में रखे जेवरात और नकदी सहित करीब दो क्विंटल मेंथा आयल लूट लिया और महिलाएं जो जेवरात पहने हुए थीं वह भी छीन ले गए। आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

जिसके बाद एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी डॉ. अवधेश सिंह, सीओ सीमा यादव सहित तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। डाग स्वायड को भी बुलाया गया जो गंध लेकर पड़ोस के एक गांव तक गया, लेकिन कोई ठोस साक्ष्य नहीं दिला सका। घायलों को बाराबंकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

घटना स्थल पह पहुंचे एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि देर रात घर में डकैती की वारदात हुई है। डकैतों ने एक वृद्ध महिला को मौत के घाट उतार दिया, जबकि बाकी लोग घायल हैं। बदमाशों की तलाश चल रही है। जल्द ही पूरी वारदात का खुलासा किया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story