×

ससुर बना रहा है हलाला का दबाव , पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

Rishi
Published on: 7 Feb 2018 2:29 PM GMT
ससुर बना रहा है हलाला का दबाव , पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज
X

बरेली : थाना बारादरी क्षेत्र की तीन तलाक पीड़ित महिला ने अपने ससुर पर हलाला का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है उस निकाह तीन साल पहले हुआ था। तबसे उसके ससुराल वाले उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर सुसराल पक्ष के खिलाफ मामले की जांच शुरू कर दी है। बरेली के किला थाना क्षेत्र की रहने वाली नुसरत ने बताया कि उसका पति शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने लगा। पति हर रोज शराब पीकर आता और फिर मारपीट करता।

नुसरत का यह भी आरोप है कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। एक महीने पहले उसे मारपीट कर 3 तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। नुसरत अपने घर पहुंची तो उसके मां बाप ने ससुराल वालों से बात की तो उसके ससुर ने हलाला करने की शर्त रखने पर नुसरत का फिर से अपने बेटे से निकाह करवाने की बात कही।

पीड़िता नुसरत की मां का कहना है कि नुसरत का पति दहेज की मांग के चलते नुसरत को प्रताड़ित करता है साथ ही नुसरत का ससुर उसके हलाला करना चाहता है। इसी शर्त पर नुसरत अपने पति के साथ दुवारा साथ रह सकती है। नुसरत ने बारादरी थाने में पति, सास, ससुर, जेठ और देवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।

इस मामले में एसपी सिटी रोहित सजवाण का कहना है कि बारादरी थाने में पति और ससुराल वालों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story