×

Basti Crime News: पुलिस लूट और चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में नाकाम, घर जा रही महिला से बदमाश ने लूटे रुपए

Basti Crime News: बस्ती जिले में चोरी और लूट की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 25 July 2021 2:45 AM GMT
Basti Crime News
X

महिला से स्कूटी सवार बदमाश ने लूटे रुपए (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Basti Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जिले में चोरी और लूट की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। बस्ती पुलिस लूट चोरी और छिनतई जैसी घटनाएं को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। जिले में रोज ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। मिली जानकारी के मुताबित बदमाशों द्वारा खुली चुनौती दी जा रही है। और नगर थाने के पास लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। 23 जुलाई को शुक्रवार को बस्ती जिले के नगर थाने से करीब 50 मीटर पर स्कूटी सवार एक बदमाश बैंक से रुएये निकाल कर घर जा रही महिला से 24000 हजार रुपए लूट लिए।


यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है। जहां पुलिस लूट और छिनतई जैसी घटनाओं को अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल हो रही है। यहां आए दिन छिनतई लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बदमाशों द्वारा खुली चुनौती दी जा रही। यहां तक कि थाने के पास लूट की घटनाओं का अंजाम दिया जा रहा है। बस्ती जिले के नगर थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर स्कूटी सवार एक बदमाश ने बैंक से पैसा निकाल कर अपने घर की ओर जा रही एक महिला को अपना निशाना बनाया और महिला से 24000 रुपए लेकर छीन कर फरार हो गया ।

जिसके बाद महिला ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी है। लेकिन स्थानीय नगर पुलिस ने महिला से शिकायत पत्र लेने की जगह उसका नाम पता नोट कर उसे दूसरे दिन बुलाने को कहकर मामले को चलता कर दिया।

महिला बैंक से रुपए निकाल कर जा रही थी घर

मिली जानकारी के अनुसार फुलवरिया निषाद की रहने वाली सूरेमा पत्नी सुग्रीम निषाद शुक्रवार को दिन में नगर बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से 25000 रुपए निकालकर अपने घर की ओर पैदल ही जा रही थी ।अभी वह नगर थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर थी।

बदमाश ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर की लूट

तभी एक लाल रंग की स्कूटी पर सवार होकर एक दुबला पतला लड़का उसके पास आया और अपने को बैंक कर्मचारी बताते हुए महिला ,को झांसे में लेकर उसके पास रखे हुए 25000 रुपए में से 24000 रुपए छीन कर फरार हो गया ।महिला जब तक कुछ समझती तब तक वह पैसे लेकर फरार हो गया।

जिसके बाद महिला बदहवास स्थिति में चोर के पीछे भागी लेकिन बदमाश फरार हो गया। जिसके बाद महिला थाने पर पहुंची और थाने पर मौजूद नगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार कोरी से अपनी बात बताई।

थानाध्यक्ष ने प्रार्थना पत्र लेने की खाना पूर्ति की

लेकिन थानाध्यक्ष ने पीड़िता से प्रार्थना पत्र लेने की जगह खानापूर्ति करते हुए उसका नाम पता और मोबाइल नंबर नोट कर उसे दूसरे दिन फोन करने पर थाने पर आने को कह कर उसे चलता कर दिया। जिसके बाद थक हार कर महिला अपने भाग्य को कोसती हुई अपने घर चली गई। वहीं जब इस मामले में नगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार कोरी से बात की गई तो तो उन्होंने मामले मैं कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

मामले में सीओ कलवारी ने कहा उन्हें घटना की जानकारी नहीं

वहीं इस मामले में जब सीओ कलवारी से बात की गई। तो उन्होंने कहा कि इस घटना के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। वहीं बस्ती पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। उनका फोन उनके पीआरओ ने उठाया कहां अभी घटना की जानकारी कर आपकों बता दिया जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story