×

Basti Crime News: पुलिस की लापरवाही से महिला की मौत, पति का अस्पताल में चल रहा इलाज

Basti Crime News: बस्ती जिले में पुलिस की लापरवाही से अब जनता की जान भी जानें लगी है। थानों पर सुनवाई ना होने से जनता पूरी तरह परेशान है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 July 2021 2:42 PM GMT
Basti Crime News
X
थाना परशुरामपुर पुलिस की तस्वीर

Basti Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जिले में पुलिस की लापरवाही से अब जनता की जान भी जानें लगी है। थानों पर सुनवाई ना होने से जनता पूरी तरह परेशान है। जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को सख्त आदेश देते रहते हैं। कि जनता की समस्याओं को तत्काल सुना जाए और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। लेकिन बस्ती जिले में पुलिस और अधिकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन नहीं करते हैं।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में परशुरामपुर थाने क्षेत्र के एक गांव के ही युवक ने चंद्र प्रकाश चौहान की पुत्री को 13 जुलाई को लेकर फरार हो गया। जिसके बाद पीड़ित पिता ने परशुरामपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने पीड़ित पिता को जांच करने आश्वासन दिया था। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

जिसको लेकर ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने कहना है कि परशुरामपुर पुलिस के लापरवाही के चलते पूर्व महिला प्रधान की मौत हो गई और मृतक महिला के पति का जिला अस्पताल अयोध्या में इलाज चल रहा है। हालत गंभीर है। अगर परशुरामपुर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो ऐसी घटना नहीं घटती।

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है। जहां परशुरामपुर थाने में 13 जुलाई को गांव का ही एक लड़का रोशन पुत्र शिव पूजन ने चंद्र प्रकाश चौहान की पुत्री को लेकर फरार हो गया। जिसके बाद पीड़ित पिता ने मामले की शिकायती प्रार्थना पत्र परशुरामपुर पुलिस थाने दिया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित पिता को जांच करने का आश्वासन देकर घर भेज दिया।

चंद्र प्रकाश अपने पत्नी के साथ तीन दिनों तक पुलिस थाने चक्कर लगा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने 15 जुलाई को धारा 363 ,366 के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर खानापूर्ति कर ली गई। और पुलिस के द्वारा आरोपियों को गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया गया।

परिजन के घर मचा मातम

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया

लेकिन पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए कोई कदम पुलिस नहीं उठा नहीं रही थी। मिली जानकारी के मुताबित कहीं ना कहीं पुलिस के ऊपर राजनीतिक दबाव था जिसके चलते पुलिस कोई कदम नहीं उठा रही थी। चंद्र प्रकाश चौहान और इनकी पत्नी प्रतिदिन थाने पर आकर परशुरामपुर थाना अध्यक्ष से मिलकर यह विनती करते थे कि मेरी बेटी को बरामद करा दीजिए और आरोपियों को पकड़ लीजिए। लेकिन पुलिस उन्हें सिर्फ आश्वासन देती रही।

हार्ड अटैक चंद्र प्रकाश की पत्नी की मौत

जिसके बाद बीती रात चंद्र प्रकाश चौहान और उनकी पत्नी को हार्ड अटैक आ गया। जिससे पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि वहीं पति चंद्र प्रकाश चौहान जिला अस्पताल अयोध्या में भर्ती हैं। हालत गंभीर बनी हुई है।

एसपी ने ने कहा पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती से जब बात की गई तो उन्होंने बताया की चंद्र प्रकाश चौहान के तहरीर पर उन्हीं के गांव के चार लोगों के खिलाफ धारा 363, 366 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। इनकी पुत्री को गांव के एक लड़के ने भगा कर पुणे में है। दो टीमों को पुलिस ने रवाना की है जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story