×

Basti Crime News: आशा बूह का घिनौना खेल, नवजात शिशु को 50 हजार में तांत्रिक को बेचा

बेटा पैदा होने पर सभी लोग परिवार के लोग बहुत उत्साहित थे। अस्पताल में आई दूर की रिश्तेदार पूजा जो आशा बहू का काम करती हैं। वह भी हॉस्पिटल में आई थी

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 15 Sep 2021 12:43 PM GMT
Basti Crime News
X

नवजात शिशु को चोरी करने वाली आशा बहु की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Basti Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के भरवालिया गांव के निवासी इंद्रदेश ने अपने पत्नी को एस. एस .मेडिकल सेंटर मालवीय रोड तिराहा गंदा नाला पर डिलीवरी हेतु 14 सितंबर को लगभग 12:00 बजे भर्ती कराया गया था। नॉर्मल डिलीवरी ना होने के कारण इंद्रदेव की पत्नी को अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन से 3:00 बजे बेटा पैदा कराया।

बेटा पैदा होने पर सभी लोग परिवार के लोग बहुत उत्साहित थे। अस्पताल में आई दूर की रिश्तेदार पूजा जो आशा बहू का काम करती हैं। वह भी हॉस्पिटल में आई थी नवजात शिशु पैदा होने के बाद पूजा नाम की आशा बहू बच्चे की मां से लेकर अस्पताल में नवजात शिशु को खिला रही थी। बच्चे की मां ऑपरेशन के कारण बेहोशी हालत में पड़ी थी। मौका पाकर पूजा आशा बहू नवजात शिशु को लेकर गायब हो गई।

नवजात शिशु के गायब होने से हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। जिसके बाद नवजात शिशु की खोजबीन तेज कर दी गई। लेकिन कहीं नवजात शिशु का पता नहीं चला। बच्चे की मां और पूरे परिजनों की हालत काफी खराब थी और यह था कि कहीं बच्चे की हत्या न कर दी जाए।

परेशान होकर पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया

हैरान परेशान होकर इंद्रसेन बस्ती जिले के कोतवाली थाने पर पहुंचे। जहां कोतवाल से आपबीती बताई उसके बाद कोतवाली पुलिस एक्शन में आ गई। तत्काल आशा बहू की खोज में जुट गई पुलिस साथ ही बच्चे के पिता से कोतवाली में प्रार्थना पत्र लिखवाया अपराध संख्या 322 / 2021 धारा 363, 365, 368 के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस की गिरफ्त में नवजात शिशु को चोरी करने वाले आरोपी

पुलिस ने आशा बहू को गिरफ्तार किया

मुकदमा दर्ज होने के बाद तुरंत कोतवाली पुलिस ने आशा बहू पूजा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद जब कड़ाई से कोतवाली पुलिस ने पूछताछ की तो आशा बहू पूजा ने बताया कि हम बच्चे को अस्पताल से ले जाकर प्रमोद कुमार पांडे व प्रीति पांडे को दिये थे। जिनकी शादी के लगभग 15 वर्ष बीत गए हैं लेकिन इनको कोई बच्चा अभी तक नहीं पैदा हुआ। जिसको लेकर पति-पत्नी दोनों में अक्सर विवाद होता था।

आरोपी प्रमोद पांडे झाड़-फूंक का काम करता है

आरोपी प्रमोद पांडे झाड़-फूंक व पूजा-पाठ का काम करता था। इस दौरान प्रमोद पांडे की मुलाकात आशा बहू पूजा से हुई। आरोपी प्रमोद पांडे ने आशा बहू से कहा कि मुझे एक नवजात शिशु या बच्चा कहीं से लाकर दे दो आपको हम 50000 देंगे क्योंकि मेरे पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा। आशा बहू ने आरोपी प्रमोद पांडे से वादा किया मैं आपको एक बच्चा जल्द ही लाकर दे दूंगी।

14 सितंबर को पूजा आशा बहू ने प्रमोद कुमार पांडे को फोन करके एस एस मेडिकल सेंटर मालवीय रोड तिराहा पर आने को कहा। व्हाट्सएप ऐप के माध्यम से चैटिंग भी हुई। प्रमोद कुमार अस्पताल पर पहुंचे आशा बहू पूजा ने चोरी का बच्चा प्रमोद कुमार पांडे को दे दिया और बच्चे के बदले में 5000 रुपये भी लिये, बाकी पैसा घर पहुंचने पर देने की बात हुई ।

आशा बहू ने नवजात शिशु को 50 हजार में तांत्रिक को बेच दिया

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने आशा बहू को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने 50000 रुपये में नवजात शिशु को चोरी से ले जाकर एक तांत्रिक प्रमोद कुमार पांडे को बेच दिया था। जिसमें नवजात शिशु को बरामद कर लिया गया है, बच्चा स्वस्थ है और पूजा आशा बहू और प्रमोद कुमार पांडे तांत्रिक हुआ प्रीति पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story