×

Basti Raid News: बीजेपी विधायक अजय सिंह के घर आयकर विभाग का छापा

Basti Raid News: बस्ती जिले के हरैया विधानसभा के बीजेपी विधायक अजय सिंह के पैतृक घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

Amril Lal
Written By Amril LalPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 22 July 2021 11:32 AM GMT (Updated on: 23 July 2021 8:54 AM GMT)
Raid at BJP MLA Ajay Singh
X

बीजेपी विधायक अजय सिंह  (File photo) pic(social media) 

Basti Raid News: बस्ती जिले के हरैया विधानसभा के बीजेपी विधायक अजय सिंह के पैतृक घर पर आयकर विभाग ने गुरुवार को छापा मारा। गांव पहुंचते ही पुलिस टीम ने पूरे गांव को घेर लिया। छापेमारी से गांव में हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की टीम 12 घंटे तक आय और संपत्ति के संबंध में दस्तावेजों की जांच करती रही। टीम ने जांच के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

बता दें कि बस्ती जिले के हरैया विधानसभा के बीजेपी विधायक अजय सिंह के पैतृक गांव लजघटा में आयकर विभाग ने छापेमारी की। जिस समय आयकर विभाग ने छापा मारा उस समय बीजेपी विधायक अजय सिंह मौजूद नहीं थे।


पांच सदस्यीय टीम विधायक पैतृत आवास पर सुबह आठ बजे पहुंची थी। आयकर विभाग ने सभी दरवाजों बंद करा दिया और दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। आयकर विभाग की यह कार्रवाई रात करीब आठ बजे तक चली।

यह पता नहीं चल पाया कि आयकर विभाग ने क्यों छापा मारा, क्योंकि इनकम टैक्स की टीम जांच के बारे में कुछ भी कहने से इंकार दिया। छापेमारी के समय विधायक के घर के बाहर पीएसी के जवान भी तैनात रहे।



हालांकि विधायक अजय सिंह ने कहा कि यह रूटीन कार्यवाही है। संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की आय और संपत्ति की जांच की यह एक रूटीन कार्यवाही है। इसमें कोई द्वेष भावना नहीं है। उन्होंने यह नहीं बताया कि आयकर विभाग की टीम ने किस शिकायत पर यह छापा मारा।

इसके साथ ही आयकर विभाग ने एक और बीजेपी नेता और बड़े शराब ठेकेदार ओमप्रकाश जायसवाल के भी कई ठिकानों पर भी छापा मारा। ओमप्रकाश जायसवाल के घर, फ्लोर मिल, फैक्ट्री, फार्म हाउस छापा पड़ा। तो वहीं इनकम टैक्स विभाग ने बनारस और जौनपुर में होटल कारोबारी के यहां भी छापा मारा। इस छापेमारी के बाद प्रदेश के बड़ कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।








Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story