×

Bhadohi Crime News: अंतर्राज्यीय एटीएम फ्रॉड गैंग सरगना सहित पांच गिरफ्तार, चौंक जाएंगे बरामदगी देखकर

Bhadohi Crime News: गिरफ्तार अभियुक्तों के सरगना विशाल गौतम ने बताया कि हम पांच लोगों का गैंग है। हम सभी मिलकर धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर व पासवर्ड देखकर एटीएम से पैसा निकालने का काम करते हैं।

Umesh Singh
Report Umesh SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Nov 2021 3:46 PM GMT
Bhadohi crime News: Five arrested including interstate ATM fraud gang leader, will be shocked to see the recovery
X

Bhadohi crime News: एटीएम फ्रॉड गैंग सरगना सहित पांच गिरफ्तार

Bhadohi crime News: ज्ञानपुर (भदोही) क्राइम ब्रांच (crime branch) और गोपीगंज पुलिस टीम (Gopiganj Police Team) ने सोमवार को एक बड़ी सफलता हासिल की है। इसमें मिर्जापुर तिराहे के पास से एटीएम फ्रॉड गैंग (ATM Fraud Gang) सरगना सहित पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से 93 एटीएम कार्ड, तीन लाख 50 हजार नगद, एक रिवाल्वर, 2 अदद तमंचे, 4 बाइकें और एक फोर व्हीलर वाहन बरामद किया है। आरोपियों ने पूर्व में भी अपराधों की बात स्वीकार की है।

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार (Superintendent of Police Dr. Anil Kumar) ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि शबाना बेगम पत्नी तेज अली गोपीगंज स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) एटीएम से पैसा निकाल रही थी कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा वादिनी का एटीएम कार्ड धोखे से बदलकर पासवर्ड देखकर अलग अलग स्थानों से कुल 75000 रुपये निकाल लिए गए। इस संबंध में थाना गोपीगंज में मुकदमा किया गया।

एसपी भदोही अनिल कुमार ने टीम गठित की

घटना के खुलासे को लेकर हुए एसपी भदोही अनिल कुमार द्वारा टीम गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु साइबर क्राइम टीम (cyber crime team) और गोपीगंज पुलिस सहित निर्देशित किया गया। गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए धरातलीय एवं इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य संकलित करते हुए घटना में शामिल गैंग का पर्दाफाश कर गैंग सरगना सहित पांच अभियुक्तों को सोमवार को सुबह 7 बजे मिर्जापुर तिराहे थाना गोपीगंज से गिरफ्तार कर लिया गया है।

-विशाल गौतम पुत्र सुजीत गौतम निवासी सीसवारा थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़

-अमलेश कुमार पुत्र वासुदेव ग्राम भादों थाना दीदारगंज आजमगढ़

-शिव कुमार पुत्र रघुनाथ कुमार गौतम मेहरांवां थाना सराय ख्वाजा जनपद जौनपुर

-हीरालाल पुत्र सुभाष गौतम निवासी देवकली थाना सराय ख्वाजा जनपद जौनपुर

-अजय भारती पुत्र राकेश उर्फ नागसेन निवासी खमौरा थाना सराय ख्वाजा जनपद जौनपुर


बैंक के सभी सदस्य विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड रखते हैं- सरगना विशाल गौतम

गिरफ्तार अभियुक्तों के सरगना विशाल गौतम ने बताया कि हम पांच लोगों का गैंग है। हम सभी मिलकर धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर व पासवर्ड देखकर एटीएम से पैसा निकालने का काम करते हैं। बैंक के सभी सदस्य विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड रखते हैं। एटीएम मशीन के आसपास रेकी करते हैं तथा सीधे.साधे लोगों को अपनी बातों में उलझा कर उनका एटीएम कार्ड बदल देते हैं।

अपराधियों ने बताया कि कैसे करते थे फ्रॉड

12 अक्टूबर को कमलेश कुमार अजय भारती शकर कुमार व हीरा गोपीगंज में सेंट्रल बैंक (central bank) के एटीएम के अंदर एक महिला बुर्का पहनकर पैसा निकाल रही थी। उसी समय हम लोगों ने भी पहुंचकर महिला से कहा कि पैसा नहीं निकल रहा है, तो महिला द्वारा बताया गया कि मशीन आन नहीं हो रही है। तो मैंने एटीएम मांग कर कहा कि मशीन ऑन कर देता हूं, तो निकाल लेना। इसी बीच में एटीएम बदलकर दूसरा एटीएम महिला को दे दिया।

महिला ने कहा कि मशीन अभी भी आन नहीं हो रही है। तो फिर हम सभी लोग वहां से निकल गए आगे जाने पर महिला के एटीएम कार्ड से विभिन्न स्थानों से कुल 75000 निकाल लिए। हम लोगों के द्वारा गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, अलीगढ़, लखनऊ, प्रयागराज, दिल्ली, मुंबई, मध्यप्रदेश में घटना को अंजाम दिया गया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच सहित गोपीगंज के प्रभारी निरीक्षक सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story