×

बहराइच : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत कई झुलसे

Rishi
Published on: 30 Oct 2018 2:09 PM GMT
बहराइच : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत कई झुलसे
X

बहराइच : शिवपुर बाजार में मंगलवार की दोपहर किराए की दुकान में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री मे विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि आसपास की चार दुकानों में आग लग गई। धमाके की चपेट में आकर छात्र समेत चार लोग झुलस गए। इलाज के लिए सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया। डीएम व एसपी ने जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल लेने के बाद घटना स्थल पर रवाना हो गए। विस्फोट केे बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी देखें : मालेगांव ब्लास्ट मामले में पुरोहित, प्रज्ञा समेत सात हत्या व साजिश में आरोपित

ये भी देखें : मुसलमान सुप्रीम कोर्ट के हर फैसले का करेगा स्वागत : मौलाना अरशद

ये भी देखें : राहुल ने पनामा मामले में गलती मानी, शिवराज के बेटे ने ठोंक दिया केस

खैरीघाट थाना क्षेत्र के शिवपुर बाजार में केशवराम पाठक की दुकान स्थित है। दुकान में आरिफ किराए पर लेकर बिजली के सामानों की बिक्री का कार्य करता था। इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में दीपावली को देखते हुए अवैध पटाखा बनाया जा रहा था। दोपहर में अचानक दुकान में विस्फोट हुआ। विस्फोट में अनीश, सद्दाम, नफीस व खुरचाली घायल हो गए हैं।

विस्फोट से बाजार में अफरातफरी मच गई। विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनाई पड़ी। दुकान क्षतिग्रस्त होकर जमींदोज हो गई। बचाव के लिए चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए शिवपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। विस्फोट से लगी आग को काबू करने के लिये दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिला हॉस्पिटल में इलाज के दौरान घायल नफीस की मौत हो गई। डॉक्टरों ने सद्दाम व खुरचाली की हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

मुकदमा दर्ज, होगी कार्रवाई

शिवपुर बाजार में हुई बम विस्फोट की घटना की सूचना मिलने पर डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि पुलिस की ओर से विस्फोट प्रकरण में मामला दर्ज कराया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story