×

Bulandshahr Crime News: नही मिले 2 लाख व कार, तो दे दिया 3 तलाक, पति सहित 6 पर FIR

Bulandshahr Crime News: बुलंदशहर में 12 साल बाद मांगी गई दहेज़ की रकम नहीं मिली तो पति ने पत्नी को तलाक दे दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Sep 2021 5:17 PM GMT
Didnt get 2 lakhs and car in dowry, gave 3 divorces, FIR on 6 including husband
X

बुलंदशहर: दहेज़ नहीं मिला तो पति ने पत्नी को तलाक दे दिया

Bulandshahr Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र (Gulavathi Kotwali area) की एक विवाहिता ने 12 साल बाद अपने पति पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। साथ ही पति सहित ससुराल पक्ष के 6 लोगों पर दहेज उत्पीड़न (dowry harassment) के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जनपद के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला पीरखां निवासी गुलिस्ता का निकाह ने वर्ष 2009 में मेरठ जनपद के ऊंचा सद्दीकनगर निवासी शकील के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुआ था। निकाह में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर गुलिस्ता को उसके परिजनों ने ससुराल के लिए रुखसत किया था। जिसमें काफी खर्च किया गया।

अतिरिक्त दहेज की मांग

परंतु निकाह के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दिए गए दान दहेज से खुश नहीं थे तथा अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे, जिसे पूरा करने में असमर्थता जताने पर मानसिक व शारारिक शोषण किया जाने लगा। इस बीच गुलिस्ता ने एक पुत्र को जन्म दिया तो ससुराल। मायके वालों ने तीन लाख रूपये छोछक में खर्च किये। बाद में एक और पुत्र हुआ। जिसके बाद ससुरावालों ने दहेज में चार पहिया वाहन एवं दो लाख रूपये अतिरिक्त दहेज की मांग शुरू कर दी।

दहेज में कार की मांग

विवाहिता का आरोप है कि पति शकील, जेठ अकरम, जेठानी हुसना, सास फातिमा, ससुर असरफ, देवर शाहरूख दहेज में कार की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करने लगे तथा घर से गाड़ी में डाल गुलावठी छोड़ गए। आरोप है कि पति ने जाते समय पत्नी को तीन तलाक दे दिया। कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि विवाहिता की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। पुलिस मामले की जांच कर कार्यवाही में जुटी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story