×

Bulandshahr Crime News: कानून के बाद भी नही रुक रहे तीन तलाक, दहेज की मांग नही हुई पूरी तो दिया तीन तलाक

Bulandshahr Crime News: मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने के लिए भले ही कानून बना दिया, मगर आज भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नही ले रहे है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2021 4:53 PM GMT
Triple talaq is not stopping even after enactment of law, if the part of additional dowry
X

ट्रिपल तलाक (फोटो-सोशल मीडिया)

Bulandshahr Crime News: भाजपा सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने के लिए भले ही कानून बना दिया, मगर आज भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नही ले रहे है। आरोप है कि पति ने सिर्फ इसीलिये तीन तलाक दे दिया क्यो की अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न हो सकी। पीड़ित की थी पर पुलिस ने पति सहित 11 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कोतवाली नगर क्षेत्र निवासी शाहिद मोहम्मद की पुत्री सुबिया का आरोप है कि कुछ वक्त पहले पहले उसका निकाह अमरोहा निवासी दाऊदीन पुत्र स्व.एजाजुद्दीन के साथ हुआ था। निकाह में उसके परिजनों ने पर्याप्त दान-दहेज देकर ससुराल रुखसत किया गया था, किंतु ससुरालीजन उससे संतुष्ट नहीं थे और अतिरिक्त दहेज की मांग कर शारारिक व मानसिक उत्पीड़न करने लगे।

उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता था। पीड़िता का आरोप है कि बीते दिनों ससुरालीजनों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होते देखकर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। उसी दौरान पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि अमल दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story