×

Bulandshahr Crime News: पुलिस का एक्शन: 24 घंटे में अगवा दलित किशोरी को किया बरामद, आरोपी को भेजा जेल

युवक को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब अगवा किशोरी को लेकर जाने की फिराक में था। SHO जितेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो युवक ने किशोरी को अगवा करने का जुर्म कबूल किया है

Sandeep Tayal
Published on: 14 Sep 2021 1:14 PM GMT
Police action: Kidnapped Dalit teenager recovered in just 24 hours, accused sent to jail
X

बुलंदशहर: गुलावठी कोतवाली

Bulandshahr Crime News: महिला व बाल अपराध ( women and child crime) को लेकर सरकार व पुलिस सजगता से कार्य कर रही है। इसकी एक बानगी उस समय देखने को मिली जब गुलावठी कोतवाली( Gulavathi Kotwali) पुलिस ने किशोरी के अगवा होने की रिपोर्ट दर्ज होने के महज 24 घंटे में अगवा दलित किशोरी (Dalit teenager) को बरामद कर लिया और गैर सम्प्रदाय के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बरामद किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला चिकित्सालय भेजा है। पुलिस किशोरी को उसके बयानों के आधार पर कोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई करने का दावा कर रही है। सदैव आपकी सेवा में तत्परता जैसा स्लोगन थाने की दीवारों व पुलिस वाहनों पर अक्सर पढ़ने को मिल जाता है, मगर लोगों को ऐसे स्लोगन का अर्थ तब समझ में आता है जब वास्तव में पुलिस ततपरता से कार्य करती दिखती है।

दरअसल, गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की दलित किशोरी उस समय रहस्यमय तरीके से गायब हो गयी थी जब वह जंगल में शौच के लिए गई थी, बेटी घर नही पहुंची तो परिजन परेशान हो गये, चारों तरफ तलाशने के बाद जब किशोरी नहीं मिली तो किशोरी के पिता ने गुलावठी कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक जितेंद्र कुमार सिंह को आप बीती सुनाई। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर अज्ञात अपहरणकर्ता के खिलाफ किशोरी को अगवा करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया ।

फोटो: आरोपी युवक

ऐसे खुला ब्लाइंड अपहरण केस

पुलिस के सामने ब्लाइंड अपहरण केस होने के कारण किशोरी को बरामद करना बड़ा कठिन था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सन्नाटा चौकी प्रभारी अशोक कुमार सिंह के सपोर्ट से मामले की जांच की गई। अचानक सन्नाटा चौकी प्रभारी अशोक कुमार सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि पास के ही गांव का युवक भी गायब है। पुलिस ने जैसे ही संदेह के आधार पर युवक के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाकर सर्च करना शुरू किया तो युवक की लोकेशन गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में ही मिली, बस फिर क्या था उपनिरीक्षक अशोक कुमार ने घेरा बंदी कर के गैर सम्प्रदाय के आरोपी युवक को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब युवक अगवा किशोरी को लेकर गंतव्य को जाने की फिराक में था। SHO जितेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो युवक ने किशोरी को अगवा करने का जुर्म कबूल किया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने अगवा दलित किशोरी को महज 24 घंटे में सकुशल बरामद कर लिया। किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक इरफान पुत्र नौशाद अली निवासी कोटा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कहीं लव जेहाद का मामला तो नही ?

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गैर संप्रदाय की किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा करने के पीछे कहीं लव जिहाद एंगल तो नहीं है, पुलिस इस बिंदु पर भी मामले की जांच कर रही है। हालांकि न्यायालय के समक्ष किशोरी के बयानों के आधार पर ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story