×

Bulandshahr News: ऑनर किलिंग में पुलिस को गच्चा दे गए अपराधी, युवक के पिता को मारने वाले पकड़ से बाहर

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर में लड़की की शादी दूसरी जाति के लड़के से होने के मामले में लड़की के परिजनों ने लड़के के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी जिसमें पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Sandip Tayal
Updated on: 20 Nov 2021 1:43 PM GMT
Bulandshahr News: ऑनर किलिंग में पुलिस को गच्चा दे गए अपराधी, युवक के पिता को मारने वाले पकड़ से बाहर
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Bulandshahr Crime News: गुलावठी कोतवाली क्षेत्र (Gulavathi Kotwali area) में लड़की की दूसरी जाति के लड़के से शादी के मामले (marriage in another caste) में लड़के के पिता की गोली मारकर हत्या (Murder) करने के मामले में पुलिस (UP Police) ने लड़की के पिता, चाचा व तीन भाइयों सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस अभी तक किसी भी हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। हालांकि एसएसपी (SSP Bulandshahr) ने लापरवाही पाए जाने पर हलका इंचार्ज एक दरोगा व बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

जनपद के गुलावठी कोतवाली के ग्राम रिढ़ावली (Village Ridhawali) में रहने वाले रतनपाल के पुत्र विनीत ने गांव में ही रहने वाली गैर बिरादरी की एक युवती से प्रेम विवाह किया था और गांव से बाहर रह रहा था आरोप है कि शुक्रवार को इसी प्रेम विवाह (love marriage) से नाराज युवती के परिजनों ने विनीत के पिता रतनलाल कि उस समय गोलियां मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी थी जब वह अपनी पत्नी गीता और पुत्रवधू पायल के साथ खेत में ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे। आरोप है कि रतनपाल को बचाने के लिए जब उसकी पत्नी गीता व पुत्रवधू पायल ने विरोध किया तो हमलावरों ने उन पर भी फायरिंग कर हत्या का प्रयास किया।

हमलावरों पर हुई रिपोर्ट दर्ज

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह राठौर (Kotwali in-charge Dharmendra Singh Rathore) ने बताया कि मृतक की पत्नी गीता ने दीपक व सागर उर्फ गुल्लू पुत्रगण गजेंद्र, गजेंद्र व सुंदर पुत्रगण मदन, पंकज उर्फ शंकर पुत्र राधे निवासी ग्राम रिढ़ावली के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 504, 323, 506, 302, 307 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस बल की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार

मृतक रतनपाल केशव का अंतिम संस्कार शनिवार को गांव में पुलिस की मौजूदगी में किया गया शव यात्रा एवं शव दाह स्थल पर भारी पुलिस बल मौजूद था रतनपाल का अंतिम संस्कार छोटे पुत्र अजय ने किया हालांकि मृतक का बड़ा पुत्र विनीत भी गांव आया था।



पुलिस को गच्चा दे गये हत्यारोपी

एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) के सख्त आदेश के बाद सीओ सिकंदराबाद (CO Secunderabad) के नेतृत्व में गुलावठी पुलिस ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं। सूत्र बताते हैं कि वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी मेरठ जनपद में किसी रिश्तेदारी में जा पहुंचे थे, जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी तो पुलिस ने मेरठ में भी दबिश (Dabish) दी, मगर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो चुके थे। सीओ सिकंदराबाद ने बताया कि पुलिस टीमें हत्या आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेंगी।

दरोगा व बीट कांस्टेबल निलंबित (Inspector and beat constable suspended)

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि विनीत द्वारा गैर बिरादरी की युवती से प्रेम विवाह करने के बाद थाना पुलिस को मामले को लेकर निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये थे, मामले में हलका इंचार्ज उप निरीक्षक कुलदीप सिंह व बीट कांस्टेबल की शिथिलता पाए जाने पर दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गांव में पुलिस बल तैनात (Police force in village)

गैर बिरादरी की युवती से प्रेम विवाह करने को लेकर दो परिवारों में शुरू हुई खूनी रंजिश को पुलिस गंभीरता से ले रही है। एसएसपी के सख्त आदेश के बाद गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। गांव में पुलिस की जीप लगातार घूम रही है जबकि गांव के आने जाने वाले रास्तों पर भी पुलिस का पहरा है। ग्रामीणों की मानें तो यदि पुलिस इसी तरह से पहले गस्त करती तो शायद हत्या की वारदात न होती।

हत्यारोपी और उनके समर्थकों में हड़कंप मचा है हत्यारोपी के परिजन घरों पर ताला लटका फरार हो गए हैं। गांव में हत्यारों के बारे में कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story