×

Bulandshahr News: गुरु और शिष्या का रिश्ता हुआ शर्मशार, छात्राओ को क्लासरूम में बुला शिक्षक करता था बैड टच

Bulandshahr News: बुलंदशहर के डीपीएस की हाईस्कूल की 8 छात्राओ ने हिंदी विषय के शिक्षक पर क्लास रूम में बैड टच करने का आरोप लगाया, स्कूल प्रबंधन ने आंतरिक जांच के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोतवाली देहात में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Jun 2022 2:26 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2022 3:10 PM GMT)
पुलिस की गिरफ्त में मास्क लगाए आरोपी शिक्षक
X

पुलिस की गिरफ्त में मास्क लगाए आरोपी शिक्षक (फोटों बुलंदशहर पुलिस)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में एक शिक्षक द्वारा गुरु-शिष्या का रिश्ता शर्मसार करने का मामला प्रकाश में आया है। बुलंदशहर के डीपीएस (दिल्ली पब्लिक स्कूल) की हाईस्कूल की 8 छात्राओ ने हिंदी विषय के शिक्षक पर क्लास रूम में बैड टच करने का आरोप लगाया, स्कूल प्रबंधन ने आंतरिक जांच के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोतवाली देहात में रिपोर्ट दर्ज करायी है। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की कक्षा 10 की 8 छात्राओं ने हिंदी के शिक्षक सुरेंद्र सिंह पुनिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित छात्राओं का दावा है कि आरोपी शिक्षक किसी न किसी बहाने क्लास रूम में बुलाकर कभी गाल तो कभी पीठ पर हाथ फेरता है और बैड टच करता है।

पीड़ित छात्राओं ने मामले की शिकायत स्कूल के प्रधानाचार्य से कि मामला प्रबंधन तक पहुंचा है। तो प्रबंध कमेटी ने विद्यालय की आंतरिक कमेटी से जांच कराई जिसके बाद आज उप प्रधानाचार्य सावन खन्ना ने हिंदी के शिक्षक सुरेंद्र पुनिया के खिलाफ पोस्को एक्ट की धारा 7 व 8 और आईपीसी की धारा 354, 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

पुलिस ने आरोपी शिक्षक को भेजा जेल

बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि स्कूल के ऊपर ध्यान आचार्य द्वारा आंतरिक कमेटी की जांच रिपोर्ट के साथ तहरीर देकर मामला दर्ज कराया गया है जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक सुरेंद्र सिंह पूनिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आरोपी शिक्षाक का षड्यंत्र का दावा

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शिक्षक सुरेंद्र सिंह पुनिया का दावा है कि काफी समय से कुछ शिक्षक स्कूल में लामबंदी कर उसे झूठे मामले में फंसाने का षड्यंत्र रच रहे थे और षड्यंत्र के तहत कुछ बच्चियों को बहला-फुसलाकर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है आरोपी शिक्षक का दावा है कि पिछले कई सालों से डीपीएस बुलंदशहर में पढ़ा रहे हैं पूर्व में कभी ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया ।

कई दिनों से गरमा रहा था मामला

सूत्रों की माने तो डीपीएस स्कूल मैं छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतों का मामला काफी दिन से गर्मा रहा था, स्कूल के अंदर लगातर चर्चा का विषय बना था मगर प्रबंधन अपनी आंतरिक जांच में जुटा था और आंतरिक जांच रिपोर्ट के बाद स्कूल के उपप्रधान आचार्य ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। सूत्र बताते हैं कि आरोपी शिक्षक भी अपने पक्ष में कुछ छात्रों के एक गुट को करने में जुटा था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story