×

बंधक बने नर्स-डॉक्टर: चन्दौली में मरीज की मौत पर मचा बवाल, कर दिया हमला

संयुक्त चिकित्सालय चकिया में मरीज के मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल किया और मेडिकल स्टॉफ की जमकर पिटाई की।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By APOORWA CHANDEL
Published on: 27 April 2021 12:39 PM GMT
बंधक बने नर्स-डॉक्टर: चन्दौली में मरीज की मौत पर मचा बवाल, कर दिया हमला
X

जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया (फोटो-न्यूजट्रैक)

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के संयुक्त चिकित्सालय चकिया में मरीज के मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल किया और डॉक्टर सहित नर्सों को बंधक बना कर उनकी जमकर पिटाई की। जिसकी वजह से हॉस्पिटल की सारी व्यवस्थाएं ठप हो गयी हैं। और डॉक्टरों की सुरक्षा में पुलिस न होने के कारण डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज करने से इनकार कर दिया है । डॉक्टरों के अभाव में चकिया में बने L-2 अस्पताल को इस समय बंद कर देने की नौबत आ गयी है।

बता दें कि चकिया संयुक्त चिकित्सालय को L-2 हॉस्पिटल बनाया गया , जहां पर कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। अचानक मरीज की मौत हो जाने के बाद नाराज परिजनों ने पहले तो डॉक्टर और नर्सों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई की और उसके बाद हंगामा करना शुरू कर दिया, लेकिन मौके पर पुलिस प्रशासन न पहुंचने के कारण असहाय डॉक्टरों ने भी मार खा कर ड्यूटी करने से इंकार कर दिया है। जिसके कारण हॉस्पिटल में इस समय न तो डॉक्टर हैं और ना ही नर्स। इसलिए वहां की सारी व्यवस्थाएं ठप चल रही हैं।

परिजनों का आरोप

वही इस संबंध में मौजूद मरीजों के परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीज की हालत खराब हुई। जिससे मौत हो गई और यहां के विभाग द्वारा सही लोगों को जानकारी नहीं दी जा रही है। जबकि मरीजों की मरने की संख्या ज्यादा होने पर केवल 1 से 2 मरीज दिखा कर अपने आंकड़े को संतुलित करने का काम किया जा रहा है। जिससे लोगों में अति आक्रोश होने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

इस संबंध में एडिशनल सीएमओ डॉ डीके सिंह से वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि मरीजों द्वारा डॉक्टरों के साथ मारपीट तथा नर्स को बंधक बनाने के मामले के बाद डॉक्टर व नर्स इलाज करने से इंकार कर रहे हैं। जब इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई तो पुलिस न पहुंचने के कारण मौके पर डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टर मरीजों का इलाज करने से इंकार कर रहे हैं । लेकिन सारी व्यवस्थाओं को बनाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है ।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story