×

Chandauli Crime News: अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, पुलिस ने 4 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

जिले के पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने रेमा गांव में छापेमारी कर एक मकान से भारी मात्रा में अपमिश्रित देशी शराब, नकली रैपर व खाली शीशियां व अन्य सामग्री बरामद की गई।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Jun 2021 4:21 PM GMT
Illegal liquor factory busted police arrested 4 accused
X

अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़: फोटो-सोशल मीडिया  

Chandauli Crime News: जिले के पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने आज अवैध देशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। रेमा गांव में छापेमारी कर एक मकान से भारी मात्रा में अपमिश्रित देशी शराब, नकली रैपर व खाली शीशियां व अन्य सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने अवैध शराब बनाने के आरोप में चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। एएसपी दयाराम ने अलीनगर थाने में अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया।

एएसपी दयाराम ने बताया कि गिरोह के सदस्य स्प्रीट को देशी शराब की खाली शीशियों में भरकर उस पर नकली रैपर लगा देते थे। बिहार में शराब बंदी का फायदा उठाकर वहां ऊंचे दाम पर बेच देते थे। वहीं चंदौली जिले में भी जब शराब की दुकानें बंद हो जाती थी, तो झोले में रखकर बेचकर मुनाफा कमाते थे। चारों आरोपित ने बेरोजगारी की वजह से गोरखधंधा शुरू करने की बात कुबूल की।

कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद चलाया जा रहा अभियान

उन्होंने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद जिले में भी व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आबकारी विभाग को मुखबिर से रेमा गाने के एक मकान में अवैध तरीके से देशी शराब बनाने की सूचना मिली। इस पर थाना प्रभारी संतोष सिंह व आबकारी निरीक्षक ज्ञानप्रताप सिंह ने संयुक्त टीम बनाकर गुरुवार की सुबह छापेमारी की।

नकली शराब बनाने का कारखाना मिला

रेमा गांव निवासी संतोष यादव के मकान में अवैध तरीके से नकली शराब बनाने का कारखाना मिला। मकान के अंदर 177 शीशी अपमिश्रित देशी शराब, चार ड्रम में 750 लीटर स्प्रीट, 30 लीटर अपमिश्रित देशी शराब, 1700 ब्लू लाइन ब्रांड का रैपर, एक बंडल क्यू आर कोड, तीन बोरी में खाली शीशियां, एक झोले में ढक्कन, दो कीप व 12 गत्ता, पांच खाली पिपिया, एक मालवाहक व एक कार बरामद की गई। आरोपित अलीनगर थाना क्षेत्र के रेमा गांव निवासी संतोष यादव, बृजेश यादव व विनोद यादव और सदर कोतवाली क्षेत्र के लीलापुर निवासी अजीत सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story