×

Chandauli Crime News: चुनाव के दौरान हुई हत्या का हुआ खुलासा, पुलिस ने किया हत्यारों को गिरफ्तार

चंदौली जनपद के शहागंज पुलिस ने पंचायत चुनाव के समय अमाव गांव में हुई हत्या का खुलासा करते हुए घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Ashvini Mishra
Published on: 20 Aug 2021 3:15 PM GMT
The murder during the election was revealed, the police arrested the killers
X

चंदौली: पुलिस ने चुनाव के दौरान हुई हत्या का किया खुलासा

Chandauli Crime News: चंदौली जनपद के शहागंज पुलिस ने पंचायत चुनाव के समय अमाव गांव में हुई हत्या का खुलासा करते हुए वोटरों में दुष्प्रचार किये जाने के कारण प्रधान पद के प्रत्याशी पति व समर्थक, दो लोगों द्वारा हत्या किया गया था। घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहाबगंज थाने के अमाव गांव के निवासी कुश चौहान की हत्या 19 अप्रैल 2021 को रात्रि में हुई थी, जिसका शव कुशडेहरा मौज के चकरोड के पास मृत अवस्था में पाया गया था। जिसका मुकदमा कुश चौहान के पिता राधे चैहान द्वारा शहाबगंज थाने में दर्ज कराया गया था। तहरीर में बताया गया था कि कुश चौहान बीती रात घर से गांव में गया था और वह देर रात्रि तक घर नहीं आया। सुबह उसका कुशडेहरा गांव के सिवान में कच्ची सड़क के पास शव मिला था।

सबूतों के आधार पर किये गए गिरफ्तार

हत्या के खुलासे के लिए शहाबगंज थाना अध्यक्ष मनोज कुमार लगातार प्रयास में जुटे रहे। कुश हत्या कांड का पर्दाफाश करते हुए गांव के ही प्रधान पद के प्रत्याशी पति राम अवध चौहान पुत्र रामप्यारे चौहान तथा बासुदेव चौहान पुत्र होरीलाल चौहान को गिरफ्तार किया है। प्राप्त सबूतों व इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर दोनों अभियुक्तों को घटना में शामिल होना पाया गया।

प्रधान पद के प्रत्याशी का पति ही निकला हत्यारा

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि कुश चौहान नशे का आदी था अगर उसे चुनाव के दौरान शराब,दारु व मुर्गे के लिए खर्चा नहीं दिया जाता था वह हमारे साथ रहकर ही वोटरों में दुष्प्रचार करता था। रामअवध चौहान से खुद कहता था कि जब चुनाव में खर्चा नहीं करेंगे तो कैसे चुनाव जीतेंगे। वहीं चुनाव नजदीक होने के कारण वोटर भी कुश द्वारा किये जा रहे दुष्प्रचार व क्रियाकलाप को प्रधान पति से बताए और कहे कि यह आपको चुनाव हरवा देगा।

ऐसे हुई थी हत्या की साजिश

बस प्रधान पद के प्रत्याशी के पति रामअवध चौहान व उनके समर्थक बासुदेव चौहान, कुश की हत्या योजना बनाई और 19 अप्रैल 2021 को जब कुछ चौहान रात्रि में रामअवध चौहान के घर आया तो उसे खिलाने पिलाने के नाम पर मोटरसाइकिल पर बैठा कर वासुदेव चौहान और राम अवध चौहान कुशडेहरा गांव के सिवान में निर्जन स्थान पर ले गए और उसे पटक कर लाठी से उसके गर्दन पर दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई और तत्काल दोनों आरोपी गांव में आकर चुनाव प्रचार करने लगे जिससे कोई यह नही समझ सके कि यही दोनों हत्या किए हैं। पुलिस ने इस घटना का सफल अनावरण करते हुए दोनों अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story