×

छत्तीसगढ़ के आईजी की ठगों ने FB पर फर्जी आइडी बना लोगों से मांगे पैसे

Chhattisgarh Cyber Crime : छत्तीसगढ़ के बस्तर आईजी सुंदरराज की एक फर्जी आईडी बनाई गई है। लोगों से पैसे की मांग की जा रही।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 July 2021 3:17 AM GMT
छत्तीसगढ़ के आईजी की ठगों ने FB पर फर्जी आइडी बना लोगों से मांगे पैसे
X

साइबर क्राइम (कॉन्सेप्ट फोटो -सोशल मीडिया)

Chhattisgarh Crime News : साइबर क्राइम (cyber crime) दिन पर दिन बढ़ता नजर आ रहा है अपराधियों की हिम्मत इतनी बढ़ चुकी है कि वह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर आईजी सुंदरराज (IG Sundarraj) की एक फर्जी आईडी (fake ID) बनाई गई है। आईडी के जरिए लोगों से पैसे की मांग की जा रही थी। बताया जा रहा है कि एक फेसबुक आईडी बनाकर इस अपराध को अंजाम दिया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार अपराधियों से इस फेक आईडी से लोगों से पैसे की मांग की गई थी लेकिन अभी तक इस आईडी के जरिए किसी तरह के पैसे अपराधियों को नहीं दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई उनकी फेसबुक आईडी से फर्जी आईडी बनी है।

साइबर सेल के माध्यम से इस आईडी को ब्लॉक करवाया गया। इसके साथ उक्त संदिग्धों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। इस मामले को लेकर बस्तर एसपी दीपक कुमार झा ने बताया कि पूर्व में लगातार फेसबुक प्रोफाइल बना कर ठगी मामलों की शिकायत आ रही थी। इस फर्जी आईडी बनाने वाले अपराधियों की तलाश करने के लिए बस्तर पुलिस की एक टीम को जांच के लिए झारखण्ड और राजस्थान भेजा जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story