×

चुनावों में ड्यूटी को बखूबी निभाने वाले 237 पुलिसकर्मियों को मिला प्रशस्ति पत्र

राजधानी में लोकसभा चुनावों को सकुशल, शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक निपटाने वाले 237 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 27 May 2019 1:57 PM GMT
चुनावों में ड्यूटी को बखूबी निभाने वाले 237 पुलिसकर्मियों को मिला प्रशस्ति पत्र
X

लखनऊ: राजधानी में लोकसभा चुनावों को सकुशल, शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक निपटाने वाले 237 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है। इस दौरान आदर्श आचार सहिंता लागू होने से लेकर चुनाव संपन्न कराने तक की जिम्मेदारियों को इन पुलिसकर्मियों ने बखूबी निभाया है। इस दौरान कई बड़े अपराधियों की धड़पकड़ कर उन्हें जेल तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें.. मंदिर के खिलाफ याचिका की सुनवाई गंगा प्रदूषण मामले के साथ होगी

एसएसपी ने किया सम्मानित-

राजधानी लखनऊ में लोकसभा चुनावों को सकुशल निपटाने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रश्स्ति पत्र से सम्मानित किया है। इन पुलिसकर्मियों ने आदर्श आचार संहिता से लागू होने से लेकर लोकसभा चुनावों के समापन तक की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। चुनावों के समय में शहर भर में खुलेआम घूम रहे बड़े अपराधियों की गिरफ़्तारी कर जेल तक पहुंचाया। सभी पुलिसकर्मियों ने चुनावी दौर में रुप रेखा तैयार कर रात-दिन अपनी ड्यूटी को पूरा किया।

यह भी पढ़ें.. NRHM घोटाले के आरोपियों की याचिका खारिज

आचार संहिता से समापन तक की निषेधात्मक कार्रवाई-

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों ने आचार संहिता लागू होते ही विभिन्न पार्टियों के पोस्टर और बैनर हटाने की किवायद को शुरु कर दिया। पुलिसकर्मियों ने निरोधात्मक कार्रवाई कर कई शातिर अपराधियों की कुंडली को खंगाला।

यह भी पढ़ें.. लव जिहाद का नया मामला, खुद को हिन्दू बताकर कानपुर के मुस्लिम ने किया खेल

237 पुलिसकर्मियों को मिला सम्मान-

चुनावों मे तैनात पुलिसकर्मियों में 237 पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी ओर से ड्यूटी की जिम्मेदारियों को पूरा किया। इसमें जनसंपर्क अधिकारी ( मीडिया सेल ) प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष द्विवेदी और उनकी टीम को भी सराहा गया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story