×

अब गायत्री प्रजापति मामले की जाँच करेंगे सीओ हजरतगंज

Rishi
Published on: 11 April 2017 5:04 PM GMT
अब गायत्री प्रजापति मामले की जाँच करेंगे सीओ हजरतगंज
X
गैंगरेप केस: पुलिस हिरासत में लिए गए गायत्री के दोनों बेटे, फरार चल रहे 3 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ : राजधानी लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ने मंगलवार को बताया कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और 6 अन्य के विरुद्ध गौतमपल्ली थाने में दर्ज एफआईआर की जाँच एडीजी कानून-व्यवस्था ने सीओ आलमबाग अमिता सिंह को सौंपी थी।

ये भी देखें :पैर पर सुसाइड नोट लिखा और मौत को लगा लिया गले, चाचा-चाची का नाम आया सामने

जाँच के दौरान अमिता पर पीड़िता ने कई आरोप लगाए। इसके बाद अमिता ने मामले की जाँच स्थानांतरित करने की मांग की थी। आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट इस मामले की निगरानी कर रहा है और कोर्ट द्वारा दिया गया समय भी पूरा होने वाला है। इसलिए पुलिस पर जल्द विवेचना समाप्त कर चार्जशीट लगाने का भी दबाव है।

इन्हीं कारणों से जाँच सीओ हजरतगंज को सौंपीं गई है। आरोपी पर पॉक्सो एक्ट भी लगा है, इसलिए महिला थाने की एसओ भी सह विवेचक हैं। गौरतलब है की चित्रकूट की रहने वाली महिला नेत्री ने पूर्व मंत्री गायत्री व उसके कई साथियों पर गैंग रेप का आरोप लगाया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story