×

सोशल मीडिया पर वायरल हुई टीईटी की गोपनीय लिस्ट, कोचिंग के अवैध कारोबारी भी बनाये गए निरीक्षक

Aditya Mishra
Published on: 18 Nov 2018 3:45 AM GMT
सोशल मीडिया पर वायरल हुई टीईटी की गोपनीय लिस्ट, कोचिंग के अवैध कारोबारी भी बनाये गए निरीक्षक
X

सुल्तानपुर: प्रदेश में रविवार को टीईटी परीक्षा है। परीक्षा के ठीक 24 घंटे पहले शिक्षा माफियाओं ने बड़ा खेल कर सरकार की नकल मुक्त शिक्षा को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया। परीक्षा केंद्रों पर शिक्षकों की गोपनीय ड्यूटी लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। वाट्सएप के एक ग्रुप पर जिले के एक बीआरसी के नम्बर से ये लिस्ट वायरल की गई है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार जिस नम्बर से लिस्ट वायरल की गई है वो बीआरसी राजकुमार तिवारी का नम्बर बताया जा रहा है। इनका वाट्स एप पर टीईटी कोचिंग ग्रुप है, जिस पर उन्होंने अपनी ड्यूटी नगर के एमएसवी कालेज में लगाया गया बताया गया है।

आपको बता दें कि यूपी टेट परीक्षा के लिए महीनों पहले ही मानकों के अनुरूप 26 विद्यालय केंद्र के रूप में प्रस्तावित कर दिये गए। लेकिन परीक्षा के 24 घण्टे पहले इन केंद्रों पर शिक्षकों के 'अकाल' ने सवाल खड़े कर दिए हैं। जोड़तोड़ ,सांठ-गांठ कर कोचिंग सेंटरों पर अवैध रूप से टीईटी की तैयारियों की क्लास लेने वाले ही कक्ष निरीक्षक के रूप में नए शिक्षकों की तैनाती की गई है। जिसने परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता को संदेह के घेरे में ला दिया है।

भदैय्यां जीजीआईसी में एक शिक्षक नेता व चर्चित कोचिंग के नामी गिरामी शिक्षक ड्यूटी पर लगाये गए हैं। शहर के एमएसवी कॉलेज में भी एक चर्चित कोचिंग संचालक व टीचर को निरीक्षक का दारोमदार सौंप दिया गया है। इसी तरह महाराणा प्रताप उतुरी, नटौली इन्टर कॉलेज,जीआईसी महराजगंज,सलीम हायर सेकंडरी खैराबाद, सर्वोदय कॉलेज लम्भुआ,रामप्रताप कॉलेज भादा आदि में भी ड्यूटी करने वालों का अभाव दिखा बड़े पैमाने पर प्राइमरी टीचर व ट्यूशन चलाने वाले ड्यूटी पर लगा दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें...ऐसी बदहाल है सुल्तानपुर की स्वास्थ्य सेवा, बीजेपी विधायक के लेटर को CMO ने दिखाया ठेंगा

ये भी पढ़ें...सुल्तानपुर : स्वराज आंदोलन के दौरान बापू को सुना था यहां के लोगों ने

ये भी पढ़ें...सुल्तानपुर:रावण के पुतला दहन में सांडों ने मचाया उत्पात, टला हादसा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story