×

मूर्ति विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर हुई पत्थरबाजी, लगाई वाहनों में आग

By
Published on: 2 Oct 2017 10:10 AM GMT
मूर्ति विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर हुई पत्थरबाजी, लगाई वाहनों में आग
X

बाराबंकी: बाराबंकी के थाना जैदपुर व सफदरगंज सीमा क्षेत्र के अहमदपुर, पारा और देवकली गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। आगजनी की घटना ने पुलिस और प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी।

दो पक्षों में कहासुनी के बाद बवाल इतना बढ़ा कि उपद्रवियों ने 15 दुकानों सहित दो चार पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाकर इलाके में तनाव पूर्ण स्थिति को देख इलाके में मोर्चा संभाला।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: दुर्गा विसर्जन से पहले बंगाली महिलाओं का ‘सिंदूर खेला’

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम और एसपी ने हालात को देखते हुए पीएसी फोर्स और 6 थानों की पुलिस लगाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आगजनी होने वाले गांव से सटे हुए गांव में पहुंच कर उपद्रव करने वालों की छानबीन की, जिसके बाद पुलिस ने 7 उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

अहमदपुर गांव में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन करके वापस जा रही ट्रैक्टर ट्राली पर उपद्रवियों द्वारा पत्थर फेंके जाने से दो पक्षों में जमकर बवाल हो गया। इस बीच कुछ लोगों ने देवकली चौराहे पर कई दुकानों में आग लगा दी। घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने के प्रयास में लग गए। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अहमदपुर में एक तरफ से ताजिया व दूसरी तरफ से मूर्ति विसर्जन के लिए आस-पास के गांवों की ट्रालियां जाती हैं।

यह भी पढ़ें: कलश विसर्जन के साथ करें ये काम, सदैव रहेगा मां दुर्गा का आप पर आशीर्वाद

दोपहर में गगया, न्यौछाना, चेटौली, बामोरा सहित कई गांवों की मूर्ति बघरौआ घाट गई थी, वहां से वापस आते समय अहमदपुर बाजार किसी ने एक ट्राली पर पथराव कर दिया, जिसका विरोध होते ही दोनों पक्षों में कहा-सुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई, जिसकी सूचना पाते ही आस-पास के गांव के सैकड़ों लोग पहुंच गए। इनमें से किसी ने देवकली चौराहे पर बनी एक पछ की दुकानों में आग लगा दी। इलाके में शुरू हुए बवाल की सूचना इलाकाई पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया और फायर ब्रिगेड के कर्मी ने दुकानों में लगी आग पर घंटों बाद काबू पाया।

वहीं मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाले 7 उपद्रवियों को चिन्हित कर उनपर मुकदमा दर्ज कर अरेस्ट कर लिया गया है, वहीं घटना से आसपास के कई गांवों में तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं।

Next Story