×

MP Crime News: इस महिला अफसर से थरथर कापंते हैं माफिया, आठवीं बार करवाया हमला

MP Crime News: मध्य प्रदेश के मुरैना में रेत माफिया के अवैध कामों पर रोक लगाने के लिए वन विभाग की एक दबंग महिला एसडीओ श्रद्धा पांढरे और उनकी टीम पर हमला किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 11 Jun 2021 4:27 AM GMT
Female officer Attacked
X

महिला अफसर पर हमला (डिजाइन इमेज -सोशल मीडिया)

MP Crime News: मध्य प्रदेश में एक दबंग महिला अफसर ने अपनी ताबड़तोड़ कार्रवाई से इलाके के रेत माफियाओं के होश उड़ा रखें हैं। वन विभाग में तैनात इस निडर महिला अफसर (Forest Department Female Officer) से माफिया घबराये हुए हैं। हाल ही में रेत माफिया (Sand Mafia) के गुर्गों ने महिला अफसर और उनकी टीम पर हमला कर दिया था। जिसपर एक्शन लेते हुए महिला अधिकारी ने माफिया और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत और कड़ी कार्रवाई का रुख लिया है।

मामला मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का है, जहां अवैध उत्खनन का कार्य जोरों से चल रहा है। रेत माफिया के अवैध कामों पर रोक लगाने के लिए वन विभाग की एक दबंग महिला अफसर ने मोर्चा संभाला हुआ है। विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे और उनकी टीम लगातार रेत माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही हैं।

रेत माफिया के गुर्गों ने महिला अफसर पर किया हमला

बीते बुधवार को उनकी टीम ने रेत से भरी 3 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर लिया था, जिससे राजसात की कार्रवाई के लिए वन डीपो के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं जब एसडीओ श्रद्धा पांढरे की टीम ने देवगढ़ थाना क्षेत्र के पठानपुरा से अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया तो उनपर हमला कर दिया गया। अवैध रेत से भरा ट्रक जब वन विभाग की टीम ने देवगढ़ थाने में सुपुर्दगी करने के लिए भेजा तो माफिया के गुर्गों ने उन्हें रोकने के लिए लोहिक पुरा की पुलिया पर वन विभाग की टीम को रोकने के लिए कांटे डाल दिए। ट्रैक्टर ट्राली को थाने पहुंचाने से रोकने के लिए टीम के सामने बदमाश खड़े हो गए।

रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर फरार

आरोपी लाठी डंडों के साथ वहां पहुंचे थे और महिला अफसर व् उनकी टीम को रोककर हमला कर दिया। बेखौफ बदमाशों ने देवगढ़ थाना से एक किलोमीटर दूरी पर टीम पर हमले को अंजाम दिया। करीब सौ लोग विभाग की टीम पर लाठी डंडों से टूट पड़े, वहीं ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर भाग निकले।


इस दौरान सिपाही मुकेश सैन हमले में घालय हो गए। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं पुलिस को हमले की सूचना देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी। गौरतलब है कि एसडीओ श्रद्धा पांढरे पर रेत माफियाओं ने पहली बार हमला नहीं किया, पिछले दो महीनों में आठ बार दबंग महिला अफसर पर हमला हो चुका है।

पुलिस नहीं कर रही केस दर्ज

मामले में एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने बताया कि रेत माफियाओं ने थाने से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर उनपर हमला किया। उनकी शिकायत है कि अगर समय रहते पुलिस बल मौके पर पहुँच जाती तो बदमाशों की इतनी हिम्मत नहीं होती कि वह उकी टीम पर हमला कर पाते। वहीं एफआईआर दर्ज कराने के लिए टीआई के पास गए तो उन्होंने बोला पहले एसडीओ साहब से बात करों तब एफआईआर दर्ज की जाएगी। हालंकि महिला अफसर के पास हमलावरों का वीडियो भी था लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गयी।
पुलिस की लापरवाही और अनदेखी को लेकर स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि माफिया पुलिस वालों को एंट्री फीस देते हैं, इसलिए उनपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। शिकायत करने पर भी मौके पर पुलिसकर्मी नहीं पहुँचते।
Shivani

Shivani

Next Story