Top

UP Crime News: ये हैं उत्तर प्रदेश की आपराधिक घटनाएं, जिन्हें जानना चाहेंगे आप

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कई आपराधिक घटनाएं प्रकाश में आयी हैं। आइए इन घटनाओं पर डालते हैं एक नजर......

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 15 July 2021 4:38 PM GMT

UP Crime News
X

बरेली में बच्चों को तालिबानी सजा (फोटो: सोशल मीडिया) 

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कई आपराधिक घटनाएं प्रकाश में आयी हैं। आइए इन घटनाओं पर डालते हैं एक नजर......

बरेली में चोरी के शक में 5 बच्चों को तालिबानी सजा

बरेली जिले में चोरी के शक में 5 बच्चों को बंधक बनाकर तालिबानी सजा दी गई है। पहले बच्चों को रस्सी से बांधकर चाबुक से पिटाई की गई फिर डेयरी संचालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर बच्चों को करंट भी लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को डेयरी संचालक के चंगुल से मुक्त कराया, लेकिन मौका पाकर डेयरी संचालक फरार हो गया।
बताया जा रहा है कि बारादरी थाना क्षेत्र के गंगापुर इलाके में अवनेश कुमार यादव डेयरी चलाते हैं। इस बीच उनका 30 हजार रुपये का मोबाइल चोरी हो गया। जिसके बाद डेयरी संचालक ने पड़ोस में रहने वाले बच्चों को अगवा करवाया और फिर उनको बेरहमी से पीटा गया।
बच्चों का आरोप है कि रस्सी से बांधकर उनको चाबुक से पीटा और करंट लगाया। इस बीच बच्चों के परिवार वालों को मामले की जानकारी हुई तो परिजनों ने डेयरी पर धावा बोल दिया और पुलिस को सूचना कर दी।

गोली मारने वाला अरविंद श्रीवास्तव अरेस्ट

बरेली के भोजीपुरा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। आज पुलिस ने धारा 307, 504 में वांछित अभियुक्त अरविंद श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। इसने एक दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया था।
आपको बता दें अरविंद श्रीवास्तव ने एक बुजुर्ग दुकानदार को 2 दिन पूर्व पैर में गोली मारकर घायल कर दिया था, जिनका उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है। आरोपी अरविंद को आज तीसरे दिन उप निरीक्षक आलोक कुमार मिश्रा द्वारा व साथी पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर गिरफ्तार किया गया है।



पीलीभीत में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज

यूपी के पीलीभीत जनपद में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पीलीभीत में बीती 12 जुलाई को कांग्रेस जिलाध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैलगाड़ी पर बैठकर सरकार का विरोध जताते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। इस मामले में सदर कोतवाली में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा सहित 60 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।
आपको बता दें कि बीती 12 जुलाई को पीलीभीत कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चव्वा तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में बैलगाड़ी पर बैठ कर शहर के छतरी चौराहे से कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे।
बैलगाड़ी के पीछे पीछे 50 से 60 लोगों की भीड़ थी, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद सदर कोतवाली उप निरीक्षक प्रवीण की तरफ से जिलाध्यक्ष सहित 60 लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और बिना परमिशन के जुलूस निकालने का आरोप लगाया गया है।



बहराइच में कमरे में सो रही किशोरी की निर्मम हत्या

बहराइच जिले के हरदी इलाके में एक किशोरी का शव कमरे की खिड़की से बंधा मिला और मुंह में कपड़ा घुसा हुआ था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला गंभीर होने के कारण एसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण पर परिजनों को खुलासा कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। छात्रा की मौत से गांव में हड़कंप व घर में कोहराम मचा हुआ है पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
हरदी थाना क्षेत्र के एरिया निवासी पीड़ित मां सुशीला देवी ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बेटी कमरे में लेटी हुई थी। सुबह जब दरवाजा नही खुला तो आवाज लगाई। काफी देर तक बेटी को पुकारने के बाद किसी तरह दरवाजे को खोला गया। परिजन जब कमरे में घुसे तो सन्न रह गए। पीड़ित मां ने बताया कि खिड़की में लगी लोहे की जाली कमरे में टूटी पड़ी थी। उसकी बेटी का शव दीवार के सहारे खड़ा मिला। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था। एक कपड़े को गर्दन में बांधकर दीवार में निकली एक सरिया में फंसा दिया गया था। उसके चेहरे पर चोट के निशान पाए गए।
पीड़ित मां ने बेटी की हत्या की आशंका व्यक्त की है। मां सुशीला देवी ने बताया कि हत्यारे खिड़की में लगी जाली को तोड़कर कमरे में घुसे और उसकी हत्या कर दी। मृतका की मां ने बताया की उसका पति रामसुचित व उसका छोटा बेटा दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। उनका बड़ा बेटा सूरज लखनऊ में था। बेटी कमरे में और वह घर के बाहर सोई थी। अकेला पाकर हत्यारों ने बेटी की हत्या कर दी। फिलहाल घटना के बारे में लोग दबी जुबान तरह तरह के कयास लगा रहे हैं।
थाना प्रभारी हरदी ने बताया कि मृतक किशोरी की मां सुशीला देवी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । रिपोर्ट आने के बाद घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा। सभी संभावित पहलुओं पर जांच की जा रही है।

हाथरस में महिला ने ससुर पर लगाए गंभीर आरोप

हाथरस जिले में एक महिला ने अपने ही ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने ससुर पर जबरन शारीरिक संबंध बनाए जाने का गंभीर आरोप लगाया है।
जनपद की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक गांव की महिला ने ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का कहना है कि उसकी शादी करीब छह वर्ष पहले हुई थी। लेकिन अभी तक कोई संतान नहीं हुई है।
आरोप है क‌ि ससुर ने संतान न होने पर महिला के ससुर ने यह कहते हुए उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए कि उसके संतान हो जाएगी। महिला ने बताया कि सास ने तो ससुर से कहासुनी की, लेकिन पति शांत रहा।
मामले की जानकारी जब विवाहिता ने अपने मायके जाकर दी तो वह हैरान रह गए और अपनी बेटी के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ वह पुलिस के पास मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे।
आरोप यह है कि स्थानीय पुलिस ने तहरीर तो ले ली, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की है। जिस पर अब महिला कोर्ट गई है। ताकि ससुर के खिलाफ कार्रवाई हो सके। कोतवाली प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि इस संबंध में हमें कोई प्रार्थना पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

बांदा में ट्यूबवेल की छत पर सो रहे बदना प्रजापति की हत्या

पूरा मामला बबेरू कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भुराने पुरवा का है। जहां के रहने वाले बदना प्रजापति पुत्र मसूरिया दीन प्रजापति उम्र लगभग 50 वर्ष यह अपने घर से रात्रि में खाना खाने के बाद खेतों की तरफ ट्यूबवेल में रखवाली करने के लिए गया था। तभी ट्यूबवेल के छत पर सो गया था। वही अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा धारदार हथियार कुल्हाड़ी से हत्या कर दिया गया।
सुबह जब मृतक बदना प्रजापति का पुत्र खाना लेकर गया तो मृत अवस्था मे देखा तो होस उड़ गया। वहीं परिजनों को सूचना दिया मौके पर पहुंचे परिजन व ग्रामीणों ने देखा तो कोहराम मच गया। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। और इस घटना की पुलिस जांच में जुटी हुई है। वहीं सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सियाराम के द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया हैं।



बीमार मामा को देखने आया भांजा यमुना नदी में डूबा

बांदा जिले के खप्टिहा कलां पैलानी थाना क्षेत्र के लसड़ा गांव में अपने बीमार मामा पप्पू को देखने अपने मौसिया जितेंद्र सिंह भदौरिया के साथ आया 14 वर्षीय भांजा अमित सिंह मध्य प्रदेश के भिंड जिले से आया था। आज गुरुवार की दोपहर को गांव के नीचे बह रही यमुना नदी में अपने हमजोलियों के साथ मे नदी नहाने गया हुआ था। नदी की जलधारा के बीच में जाने से वह डूब गया।
जब साथ गए बच्चों ने डूबते हुए देखकर ग्रामीणों को बताया तो परिवार वालों को जानकारी दी गयी। जानकारी मिलने पर रिश्तेदारों सहित ग्रामीणों ने काफी देर तक खोजा। जब बच्चा नहीं मिला तो डूबे हुए बच्चे के मौसिया जितेंद्र सिंह भदौरिया ने पैलानी थाने को सूचना दी। सूचना मिलने पर पैलानी थाना प्रभारी उमेश कुमार सिंह व उपनिरीक्षक संत कुमार अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुँचकर गोताखोरों की मदद से व जाल आदि डालकर खोजने का प्रयास कर रहे हैं।

लिव इन में रह रही दो बच्चों की मां ने लगाया रेप का आरोप

उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के मौहल्ला सजय नगर निवासी एक महिला ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के चालक सर्वेश पर 15 वर्षों से यौन शोषण करने के बाद घर से निकाल देने का आरोप लगाया है। साथ ही युवक पर शादी न करने का महिला ने आरोप लगाते हुये एसएसपी से शादी कराये जाने की प्रार्थना की है।
आपको बता दें पीड़िता गुडडो देवी का कहना है कि उसके 2 पुत्र हैं। जब एक पुत्र उसके गर्भ में था तब उसके पति का देहांत हो गया था। उस दौरान सीएमओ कार्यालय के सर्वेश ने उसकी मदद की थी। तब से उसका हमारे घर आना जाना था। वह पीड़िता को शादी करने की दिलासा देकर वह 15 साल तक यौन शोषण करता रहा है। अब शादी से मुकर रहा है।
2 वर्ष पूर्व जब पीड़िता गर्भवती हुई तब सर्वेश ने उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया और कहा कि मेरी शादी हो चुकी है मेरे दो बच्चे हैं। वहीं पीड़िता ने यह भी बताया कि सर्वेश के जो 2 बच्चे हैं वह भी मुझे मारने की धमकी देते रहते हैं।
इस संबंध में आज महिला ने एसएसपी उदय शंकर सिंह से मुलाकात कर शिकायत की है। वहीं एसएसपी ने आश्वासन दिया है कि इसकी जांच कराके कार्यवाही करेंगे।


छात्र-छात्राओं का हंगामा
शाहजहांपुर में फीस जमा होने के बाद भी प्रवेश पत्र ना मिलने पर परीक्षा से वंचित रहे छात्र-छात्राओं ने प्रबंधक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुवायां विधानसभा के बंडा क्षेत्र के बीए-बीएससी-बीकॉम के छात्र छात्राओं ने थाने पहुंचकर विद्यादेवी महाविद्यालय के खिलाफ शिकायत की।
छात्र छात्राओं का कहना है कि उन्होंने अपनी पूरी फीस स्कूल मैं जमा कर दी थी, स्कूल प्रबंधक ने यूनिवर्सिटी बरेली में समय से फीस जमा नहीं की है जिसकी वजह से कई छात्र छात्राएं स्नातक की परीक्षा देने से वंचित रह गईं। फिलहाल पुलिस ने स्कूल प्रशासन से बातचीत करके छात्र छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखकर यूनिवर्सिटी से बात करने को कहा है।
दरअसल शाहजहांपुर के बंडा क्षेत्र के विद्या देवी महाविद्यालय के 90 छात्र छात्राओं को रुहेलखंड महाविद्यालय की स्नातक की परीक्षा से वंचित रहना पड़ गया इसी के चलते आज कई छात्र-छात्राएं बंडा थाने पहुंचे और जमकर हंगामा किया।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story