×

कस्टम विभाग ने 22 लाख की कीमत का 671 ग्राम सोना लखनऊ एयरपोर्ट से पकड़ा

उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड कस्टम्स टीम ने विगत आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देशन में तस्करों पर अपनी नकेल कसनी जारी रखी है।

Aditya Mishra
Published on: 27 May 2019 3:12 PM GMT
कस्टम विभाग ने 22 लाख की कीमत का 671 ग्राम सोना लखनऊ एयरपोर्ट से पकड़ा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड कस्टम्स टीम ने विगत आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देशन में तस्करों पर अपनी नकेल कसनी जारी रखी है। डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी ने बताया कि आज फिर वाराणसी के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पर पर भी उसी तरीक़े से तस्करी कर लाया जा रहा आधे किलो से ज़्यादा सोना पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें,,, वायुसेना प्रमुख ने करगिल नायकों के सम्मान में ‘मिसिंग मैन’ की आकृति उकेरी

दिनांक 26/05/2019 की तड़के सुबह 1:30 बजे को बैंकाक से लखनऊ आयी फ़्लाइट संख्या की लगभग गहन जाँच की गई। जाँच के दौरान दो व्यक्तियों के पास से व्यक्ति के पास कुछ लेडीज़ बैग देखे गए शंका के आधार पर जब जाँच शुरू की गई।

यह भी पढ़ें,,, जाने कैसे निरहुआ को आजमगढ़ में मुलायम से ज्यादा मिले वोट

जाँच के दौरान कल वाराणसी में हुए केस की ही तरह दो यात्रियों के लेडीज़ बैग से ही 471 ग्राम और 200 ग्राम सोना (कुल 671 ग्राम ) उसी तरह की रिंग्स में से बरामद किया गया। इसका कुल बाज़ार मूल्य लगभग 22 लाख बीस हज़ार है। ये दोनो व्यक्ति जिनके पास से सोना बरामद हुआ है वो भी कानपुर के ही निवासी हैं।

यह भी पढ़ें,,, हार के बाद चेते अखिलेश अब चलेंगे मुलायम की सलाह पर, जल्द बड़ी कार्रवाई के संकेत

इस पूरी कार्यवाही का नेतृत्व आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के निर्देशन पर सहायक आयुक्त अजित किस्पोटा और उनकी टीम ने किया जिसमें सी. बी॰ सिंह , वेद प्रकाश, कुलदीप सोनी , अभिषेक यादव , शिवेंद्र पांडेय और मोहम्मद असलम शामिल हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story