×

Cyber Attack: यूपी रोडवेज पर हुआ साइबर अटैक, ईटीएम से टिकट बनना बंद, सभी ऑनलाइन सेवाएं हैक

Cyber Attack: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीनों से ऑनलाइन टिकट बनना बंद हो गये हैं। इसकी वजह यूपी रोडवेज पर साइबर अटैक बताया जा रहा है। हैकिंग की वजह से सभी आनलाइन सुविधाएं ठप हो गई हैं।

Hariom Dwivedi
Published on: 26 April 2023 12:39 PM GMT
Cyber Attack: यूपी रोडवेज पर हुआ साइबर अटैक, ईटीएम से टिकट बनना बंद, सभी ऑनलाइन सेवाएं हैक
X
यूपी रोडवेज पर हुआ साइबर अटैक

Cyber Attack: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीनों से ऑनलाइन टिकट बनना बंद हो गये हैं। इसकी वजह यूपी रोडवेज पर साइबर अटैक बताया जा रहा है। हैकिंग की वजह से सभी आनलाइन सुविधाएं ठप हो गई हैं। उन यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जो घर बैसे ऑनलाइन बस बुक करना चाहते थे।

ईटीएम मशीन नहीं चलने से बस परिचालक ड्यूटी पर जाने में आनाकानी कर रहे हैं। उनका कहना है कि बिना टिकटिंग मशीन के काफी दिक्कत होगी। इसके चलते कई रूटों पर बसों का संचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों की दिक्कत को देखते हुए रोडवेज के अफसर बस परिचालकों को मैन्युअल टिकट काटने के लिए तैयार कर रहे हैं।

क्या बोले अफसर

यूपी परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधन (आईटी) यजुवेंद्र का कहना है कि जिस फर्म के साथ परिवहन निगम का ऑनलाइन सेवाओं का अनुबंध शुरू हुआ है, उसका डेटा किसी ने हैक कर लिया है। हैकिंग की वजह से ऑनलाइन एप्लीकेशन खुल नहीं रही है। उन्होंने कहा कि विभाग पूरी तरह से कोशिश कर रहा है कि जल्द ही पहले की तरह सुविधाएं चालू हो सकें।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story