×

Kushinagar News: धारदार हथियार से की दलित महिला की हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस

Kushinagar News: मंगलवार को पूजा की बहन दोनों मासूमों को लेकर इसी थाना क्षेत्र के कुस्महा के चकिया अपने घर चली गई। पूजा घर पर अकेली थी, रात में ही किसी ने धारदार हथियार से सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी।

Mohan Suryavanshi
Published on: 28 Sep 2022 10:33 AM GMT
Dalit woman killed sharp weapon and police reached spot
X

Dalit woman killed sharp weapon and police reached spot (Social Media)

Kushinagar News: जनपद कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के पपउर गांव के मेहदीगंज टोले में मंगलवार रात अपराधियों ने धारदार हथियार से एक दलित महिला की हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी धवल कुमार मौके पर पहुंच गए। इसके बाद डाग स्क्वायड टीम और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच छानबीन शुरू कर दी। रामकोला पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रामकोला थाना क्षेत्र के पपउर ग्राम सभा के मेहदीगंज में पूजा देवी पत्नी स्व राजेश उम्र 30 वर्ष लगभग अपने दो मासूम बच्चों के साथ घर पर रहती थी। पूजा अपनी बहन को साथ रखती थी। मंगलवार को पूजा की बहन दोनों मासूमों को लेकर इसी थाना क्षेत्र के कुस्महा के चकिया अपने घर चली गई। पूजा घर पर अकेली थी, रात में ही किसी ने धारदार हथियार से सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। सुबह गांव की ही एक लड़की उसके घर गई तो दिखी की पूजा मृत अवस्था में बिस्तर पर पड़ी है। वह लड़की चिल्लाते हुए बाहर आई तब ग्रामीणों को जानकारी हुई।


किसी ने इसकी सूचना रामकोला पुलिस को दी। रामकोला एसएचओ नीरज राय मौके पर तत्काल पहुंच गए। कुछ ही समय बाद एसपी धवल कुमार भी मौके पर पहुंच कर पूरी जानकारी लिये। डाग स्कवायड और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। डॉग घूमते हुए एक व्यक्ति के घर मे पहुंच गया। पुलिस उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही। उसके पहले भी तीन संदिग्ध लोगो को पुलिस हिरासत में ली।

सूबह 10:00 बजे के करीब एडिशनल एसपी रितेश कुमार सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल पर एसपी धवल कुमार ने बताया कि महिला के सिर पर धारदार हथियार से हत्या की गई। पुलिस द्वारा सभी पक्षों की जांच की जा रही है। इस प्रकरण में तीन संदिग्धों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सभी पक्षों की गंभीरता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

शव के पास से मिला रक्त लगा लोहे का राड

जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के मेहदीगंज में एक घर में मिली दलित विधवा महिला के शव के पास खून लगा लोहे की राड तथा तथा जमीन पर कील और आटे से किसी का नाम लिखा हुआ मिला। ग्रामीणों ने बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व मृतका के पति राजेश की एक हादसे में मौत हो गई।

पूजा ने अपने पति के मौत के जिम्मेदार वाहन के खिलाफ मुकदमा किया था जिसमें उसे बीमा कंपनी द्वारा हर्जाने के रूप में धनराशि मिली थी। उसी से पूजा ने अपना घर अपने भाइयों और रिश्तेदारों की मदद से बनवाया था। मायके वालों का आना-जाना और देखरेख लगातार बना रहता था। पूजा अपने बच्चों की देखभाल के लिए अपनी छोटी बहन को भी अपने घर पर रखी थी। लेकिन घटना के दिन उसकी छोटी बहन दोनों मासूमों के साथ अपने गांव चली गई थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story