×

DCP Amresh Singh Baghel Arrested: डीसीपी अमरेश गिरफ्तार, रेप केस में बसपा सांसद की मदद करने का आरोप

DCP Amresh Singh Baghel Arrested: बीएसपी सांसद अतुल रॉय के द्वारा एक लड़की के साथ किये चर्चित रेप प्रकरण में वाराणसी पुलिस ने डीसीपी अमरेश सिंह बघेल को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shreya
Published on: 30 Sep 2021 5:42 AM GMT
DCP Amresh Singh Baghel Arrested: डीसीपी अमरेश गिरफ्तार, रेप केस में बसपा सांसद की मदद करने का आरोप
X

डीसीपी अमरेश सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

DCP Amresh Singh Baghel Arrested: बीएसपी सांसद अतुल रॉय (Atul Rai) के द्वारा एक लड़की के साथ किये चर्चित रेप प्रकरण में वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) ने डीसीपी अमरेश सिंह बघेल (DCP Amresh Singh Baghel) को गिरफ्तार किया है। सूबे के सबसे चर्चित इस रेप कांड में यह तीसरी सबसे बड़ी गिरफ्तारी है।

टोल प्लाजा के पास से हुई गिरफ्तारी

गत बुधवार की रात लखनऊ-सुल्तानपुर हाइवे पर स्थित टोल प्लाजा से जब डीसीपी अमरेश सिंह बघेल गुजर रहे थे तभी वराणसी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी है। जबकि इस गिरफ्तारी के बारे में बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने कोई पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि इस गिरफ्तारी के विषय मे वह कोई जानकारी नहीं रखते हैं।

इस प्रकरण में निलम्बित थे डीसीपी

इस चर्चित रेप कांड में आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय की मदद करने का आरोप डीसीपी अमरेश सिंह बघेल पर लगा था। जिसके बाद इस हाई प्रोफाइल प्रकरण में सीओ अमरेश सिंह बघेल को निलंबित कर दिया गया था। बघेल ने बाराबंकी में लंबे समय तक क्राइम ब्रांच और जैदपुर कोतवाली प्रभारी का दायित्व भी संभाला था। बाराबंकी से ही पदोन्नति के बाद उनका स्थानांतरण वाराणसी के लिये हुआ था।

अतुल राय (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस प्रकरण में सासंद अतुल राय के खिलाफ एक युवती ने वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में वह प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। बीते 16 अगस्त की सुबह दुष्कर्म पीड़िता ने इस प्रकरण के साक्षी के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली थी। दोनों को गंभीर हालत में दिल्ली के ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां नौ दिन बाद दोनों की मृत्यु हो गई थी।

रिटायर्ड आईजी अमिताभ ठाकुर भी हैं जेल में

इस चर्चित रेप कांड में पूर्व आईजी अमिताभ ठाकुर भी इस समय जेल में हैं। उन पर भी रेप पीड़िता ने एक वीडियो वायरल कर यह आरोप लगाया था कि रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर लगातार आरोपी सांसद की मदद करने में लगे थे। पीड़िता ने उन पर यह भी आरोप लगाए थे कि उन्होने इस केस सम्बंधित सबूतों से भी छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। अपने इन आरोपों का वीडियो वायरल करने के बाद पीड़िता व उसके साथी ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में खुद को आग के हवाले कर अपनी जान दे दी थी। इसके बाद जांच चली, पुलिस की जांच में अमिताभ ठाकुर दोषी पाए गए थे, जिन्हें बाद में उनके गोमतीनगर स्थित आवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story