×

राष्ट्रपति दौरे से पहले कानपुर में मिला देसी बम, प्रशासन में मचा हड़कंप

By
Published on: 12 Sep 2017 8:45 AM GMT
राष्ट्रपति दौरे से पहले कानपुर में मिला देसी बम, प्रशासन में मचा हड़कंप
X

कानपुर: कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगों ने वहां देसी बम देखा। बम मिलने की सूचना पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे और जांच करने के बाद बम के नमूनों को जांच के लिए अपने साथ ले गए।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15 सितंबर को कानपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। साथ ही वह कानपुर का दौरा भी करेंगे। ऐसे में उसी क्षेत्र में बम मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है हालांकि इस पूरे मामले को पुलिस आपसी रंजिश मान रही है।

यह भी पढ़ें: गरीबी में गुजरा राष्ट्रपति रामनाथ का बचपन, झोपड़पट्टी में बिताई आधी जिंदगी

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के विनायकपुर में पंचवटी इलाके में रहने वाले नरेंद्र सिंह के घर पर देर रात कुछ अज्ञात लोगों द्धारा बम फेंका गया। बम मिलने की सूचना पर पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर जांच की और बारूद के नमूने लिए।

क्या है एसपी सिटी का कहना

एसपी गौरव ग्रोवर के मुताबिक रात में पुलिस को सूचना मिली थी कि मोटरसाइकिल सवार लड़कों ने घर पर बम या पटाखा फेंके हैं, जिसमें से एक फट गया और एक साबुत है। पुलिस तत्काल एक्शन में आई और मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: गोमतीनगर के सरस्वतीपुरम में डॉक्टर के क्लीनिक पर देसी बम से हमला

घटनास्थल से बम या पटाखा, जो भी बरामद हुआ है, उसका परीक्षण कर लिया गया है। जांच रिपोर्ट में देशी बारूद की गंध आ रही है, जिसका परीक्षण कराया जाएगा।

एसपी का यह भी कहना है कि नरेंद्र सिंह की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। लेकिन इनका बेटा एक पुराने मामले में वांक्षित है। इसलिए यह आपसी रंजिश का मामला लग रहा है। महामहिम जी का कानपुर में आगमन होना है, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद की गई है। यह घटना राष्ट्रपति जी से जुड़ी हुई नहीं है। यह किसी आपसी रंजिश का मामला है।

Next Story