×

Uttar Pradesh News: पत्नी के मोटी होने पर दिया तलाक,पति-पत्नी की झगड़े में गई दोनों की जान

Uttar Pradesh News: पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए घर से निकाल दिया कि वह काली है। अपनी व्यथा लेकर पीड़िता थाने पहुंची और न्याय की गुहार लगा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 28 Sep 2022 7:26 AM GMT
Divorce given when wife fat and husband wife kill herself in quarrel in meerut and bijnor
X

Divorce given when wife fat and husband wife kill herself in quarrel in meerut and bijnor (Social Media)

Uttar Pradesh News:चमक दमक की चकाचौंध, नशाखोरी और पैसा कुछ ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से पति-पत्नी के रिश्तों की डोर कमजोर पडऩे लगी है। कभी पत्नी मोटी होने पर प्रताड़ना का शिकार होती है तो कभी काली थी तो घर से निकाल दिया। इसके अलावा पति पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ा कि लाठी से पीटकर हत्या कर दी। और फिर खुद भी जान दे दी।

मेरठ जनपद से शर्मनाक घटना सामने आई है,जहां पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए घर से निकाल दिया कि वह काली है। अपनी व्यथा लेकर पीड़िता थाने पहुंची और न्याय की गुहार लगा रही है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है,लेकिन अभी आरोपी की गिरफ्तारी नही हुई है। थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इस घटना से पहले इस महीने की शुरुआत में ही थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में एक युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक सिर्फ इसलिए दे दिया था कि वह मोटी थी। अभी तक पुलिस इस घटना के आरोपी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं की है। ताजा घटना भी थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार थाना लिसाड़ी गेट के फतेहउल्लापुर निवासी अनीस का निकाह करीब सात साल पहले मेरठ के ही थाना परीक्षितगढ़ के बहलोलपुर गांव निवासी रेशमा से हुआ था।

पुलिस में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने बताया कि निकाह के कुछ दिनों बाद से ही उसे दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा था। यहीं नहीं उसके काले होने पर भी पति और घर के बाकी लोग उसे ताना देते थे। इसको लेकर कई बार पति-पत्नी के बीच जब भी विवाद बढ़ता था रिश्तेदार और गांव के लोंग दोंनो के बीच आपस में सुलह करा देते थे।

इसके बाद मामला कुछ दिन तक तो शांत रहा, लेकिन फिर रेशमा को काले होने पर ताने मिलने शुरु हो जाते। हद तो तब हो गई जब कुछ दिन पहले आरोपी ने काली बताकर रेशमा को घर से निकाल दिया। विरोध करने पर रेशमा की पिटाई की गई। आरोप है कि आरोपी उसके बेटा-बेटी को जबरन अपने साथ रखा हुआ है।

बिजनौरः पारिवारिक विवाद में पति पत्नी की गई जान

पारिवारिक विवाद में पति और पत्नी के मौत का मामला सामने आया है। शराबी पति द्वारा पत्नी की लाठी डंडो से पिटाई करने के बाद अस्पताल में भर्ती पत्नी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उधर पत्नी की मौत के बाद पति ने भी जहर खाकर जान दे दी। पुलिस को सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों के शवों का पीएम करवाकर शव को पोस्टमार्टम हाउस बिजनौर भेज दिया है। इस घटना के बाद से दोनों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मिली तहरीर के आधार पर पुलिस कानूनी कार्यवाही करने की बात कह रही है।


बिजनौर के थाना चाँदपुर के गांव खानपुर खादर में पारिवारिक चल रहे विवाद में पति और पत्नी दोनों की जान चली गई। पता चला है कि पति जयपाल शराब पीने का आदि था और आयें दिन नशा करता था। जिसको लेकर जयपाल की पत्नी मुकेश अपने पति को कई बार शराब पीने के लिए मना करती थी लेकिन पति द्वारा ना मानने पर पति और पत्नी दोनो में विवाद को लेकर पति द्वारा पत्नी की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी गई। जहां इलाज के दौरान पत्नी मुकेश ने दम तोड़ दिया।

उधर इस घटना से क्षुब्ध होकर पति जयपाल ने भी पेड़ में रस्सी का फंदा डालकर फांसी लगा ली। जिसमें की पति की भी मौत हो गई है। उधर पति और पत्नी अपने पीछे 4 बच्चों को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। दोनो की शादी 16 साल पहले हुई थी।

इस घटना को लेकर प्रधान हरी सिंह ने बताया कि घरेलू विवाद में नशे की हालत में पति ने पत्नी की जमकर पिटाई कर डाली थी। जिसमे पत्नी मुकेश देवी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि पति ने अपनी पत्नी की मौत से आहत होकर फांसी लगाकर जान दे दी है।

उधर इस घटना के बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पति पत्नी के शव को पोस्टमार्टम हाउस बिजनौर के लिए रवाना कर दिया है। इस घटना को लेकर एसपी देहात राम अर्ज ने फोन पर बताया कि पति-पत्नी के विवाद में पत्नी की पिटाई के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है।

जबकि पति द्वारा पेड़ में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या करने का मामला संज्ञान में आया है। इस घटना को लेकर दोनों पक्षों के द्वारा मिली तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा लिख कर कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है और घटना की जांच सीओ चाँदपुर को सौप दी गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story