×

बबलू श्रीवास्तव गैंग का शूटर अपहरण केस में गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Rishi
Published on: 12 Dec 2016 11:17 PM GMT
बबलू श्रीवास्तव गैंग का शूटर अपहरण केस में गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी सफलता
X

इलाहाबाद : सर्राफा कारोबारी पंकज महेन्द्र अपहरण केस में वांछित पांच हजार के इनामी बदमाश राकेश को इलाहाबाद क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। राकेश उस फार्म हाउस का केयरटेकर था, जहां पर सर्राफ को अपहरण के बाद बंदी बनाकर रखा गया था। सर्राफ अपहरणकांड का मुख्य आरोपी बरेली जेल में बंद डॉन बबलू श्रीवास्तव को बनाया गया है।

एसपी सिटी विपिन टाडा ने बताया कि सर्राफ पंकज महेन्द्र अपहरण केस में फतेहपुर का राकेश सिंह वांछित चल रहा था। पांच हजार इनामी राकेश शातिर अपराधी है। फतेहपुर में उसके खिलाफ मारपीट, गैंगस्टर, जानलेवा हमला करना और जान से मारने की धमकी देने के कई मामले दर्ज हैं। वारदात के बाद जब राकेश का नाम प्रकाश में आया तो वह गांव छोड़कर भाग निकला। तब से पुलिस उसकी तलाश में थी। क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह और कोतवाली इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा ने राकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की पूछताछ में राकेश ने बताया कि वह फार्म हाउस का केयरटेकर था। दो माह पहले सड़क हादसे में उसका पैर टूट गया था।

अशोकनगर निवासी पंकज महेन्द्र की कोतवाली इलाके में ज्वेलरी की दुकान है।बीते साल पांच सितंबर को शहर के प्रतिष्ठित सराफा कारोबारी पंकज महेन्द्रा का अपहरण हुआ था। अगवा करने के बाद उन्हें फतेहपुर ले जाया गया था। पंकज को वहां रखने के लिए राकेश ने फार्म हाउस का इंतजाम किया था। कारोबारी को छोड़ने के लिए 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। बबलू के खिलाफ अपहरण की साजिश रचने और गैंग के 12 लोगों पर कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। कुछ साथियों के पकड़े जाने के बाद राकेश फरार हो गया और मजदूर के वेश में इधर-उधर छिपता रहा।

दो दिन पहले वह एक रिश्तेदार से मिलने इलाहाबाद आया तो पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई। इंस्पेक्टर कोतवाली अनुपम शर्मा, स्वाट प्रभारी नागेश कुमार एसआई जितेन्द्र पाल, पवन सिंह, रविसेन, अमरेन्द्र और सुनील यादव की टीम ने घेरेबंदी की। एसपी सिटी के अनुसार फरारी के दौरान ही इलाहाबाद पुलिस ने राकेश पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। बताते चलें कि सर्राफ अपहरण प्रकरण में बबलू के तथाकथित भांजे विकल्प श्रीवास्तव उर्फ गोलू, सच्चिदानंद यादव, महेन्द्र यादव, चंद्रमोहन समेत छह आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वही जेल में बंद बबलू श्रीवास्तव को साजिस रचाने का आरोपी बनाते हुए कोतवाली पुलिस उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story