×

शर्मनाक: नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचता है यह सरकारी प्रिंसिपल और फिर हर रोज...

By
Published on: 19 Sep 2017 7:32 AM GMT
शर्मनाक: नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचता है यह सरकारी प्रिंसिपल और फिर हर रोज...
X

कानपुर: कहते हैं कि एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण में अध्यापकों का बहुत योगदान होता है क्योंकि वो ही देश के भविष्य यानि की नौनिहालों को अच्छी शिक्षा देते हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे अध्यापक का चेहरा दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको शर्म के साथ-साथ क्रोध भी आएगा क्योंकि ऐसे अध्यापक हमारे बच्चों को क्या शिक्षा दे रहे होंगे, जिन्हें खुद का होश नहीं है, जो शराब के नशे में इतना धुत होकर स्कूल जाते हैं कि उन्हें अपने शरीर पर ही काबू नहीं है।

यह भी पढ़ें: रयान इंटरनेशनल स्कूल के बाद यूपी के कॉलेज में छात्रा की हुई मौत

क्या है पूरा मामला

मामला जिले के चौबेपुर ब्लॉक का है, जहां के प्राथमिक विद्यालय परसदा निवादा गांव में बने प्राथमिक विद्यालय में प्रदीप कुमार प्रधानाचार्य है। ये जनाब शराब के इतने बड़े लती हैं कि इनसे ड्यूटी टाइम में भी नहीं रहा जाता है। लोगों के मुताबिक ये अधिकतर तो स्कूल से नदारद रहते हैं, पर जब भी स्कूल आते हैं तो शराब पीकर। वो भी थोड़ी बहुत नहीं बल्कि इतनी कि इनका खुद पर भी बस नहीं रहता है। नशे में धुत होने के बाद ये स्कूल में अनाप-शनाप हरकतें तो करते ही हैं, , बल्कि स्कूल की अन्य साथी महिला टीचर्स से भी अभद्रता करते हैं।

यह भी पढ़ें: #Pradyuman murder: सुरक्षा जांच में रयान स्कूल को मिला ‘जीरो’

सोमवार को जनाब का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें प्रदीप कुमार नशे में धुत है, ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे, साथ ही महिला टीचर से अभद्रता भी करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इन्हें अपना जरा भी होश नहीं है, शर्ट की लगभग सभी बटनें खुली हुई और स्कूल जाने वाले बच्चे इन्हें जोकर समझ कर इनके साथ खेल रहे थे।

वीडियो के वायरल होने पर जब मामले की सत्यता की जांच हुई तो पता लगा कि वीडियो सही है और ये सोमवार का ही है। प्रदीप कुमार आए दिन जब भी विद्यालय आते हैं, तो ऐसी ही हरकते नशे में होने पर करते हैं और विद्यालय से कुछ दूरी पर स्थित लालपुर गांव में बने शराब के ठेके में जाते हैं और जी भर कर शराब पीते हैं, फिर गिरते-पड़ते स्कूल पहुंचते हैं। स्कूल आने के बाद फिर शुरू होती है इनकी नशेबाजी, जिसे झेलते हैं मासूम बच्चे और इनकी साथी महिला टीचर्स।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस सरकारी स्कूल में एडमिशन के लिए लगती है लाइन, जानिए क्यों

किसी ने इनकी इस नशेबाजी का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया, जिसके बाद ये वीडियो सोशल साइट्स पर छा गया है। अब इस वीडियो के सामने आने के बाद इनके खिलाफ जिम्मेदार अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं, ये तो देखने की बात होगी, पर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इस पर गौर करना पड़ेगा कि ऐसे लोग जो सरकारी पदों पर आसीन है और मोटी-मोटी तनख्वाह उठा रहे हैं और अपनी जिम्मेदारियों से और देश के भविष्य के साथ कैसा खिलवाड़ कर रहे हैं?

Next Story