×

Mathura Robbery Case: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लुटेरा घायल, लूट के 45 लाख बरामद

Mathura Robbery Case: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। एक लाख के इनामी बदमाश के साथ पुलिस ने उसके तीन साथियों को भी धर दबोचा।

Nitin Gautam
Written By Nitin GautamPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 4 Sep 2021 4:15 AM GMT
Police Encounter
X

मुठभेड़ में बदमाश अरविंद सहित 3 साथी भी हुए गिरफ्तार pic(social media)

Mathura Robbery Case: मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत माल गोदाम रोड पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी। जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश के साथ उसके तीन साथियों को भी धर दबोचा है, ये सभी बदमाश 16 अगस्त को हुई 1 करोड़ 5 लाख की लूट के आरोपी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से लगभग 45 लाख रुपये भी बरामद किए हैं।

अस्पताल में चल रहा घायल बदमाश का इलाज pic(social media)

बता दें माल गोदाम रोड पर उस समय पुलिस और बदमाशों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जब वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए कोतवाली पुलिस लगी हुई थी। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन बदमाशों ने अपने आप को पुलिस के बीच घिरता देख आत्मसमर्पण की जगह फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया वहीं उसके 3 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन बदमाशों के कब्जे से 45 लाख के आसपास की नगदी बरामद की है, इस लूट कांड में अब तक पुलिस 1 करोड़ 5 लाख की रकम में से कुल 90 लाख तक बरामद कर चुकी है।

घटना की जानकारी देते एसएसपी गौरव ग्रोबर pic(social media)

इस संबंध में एसएसपी गौरव ग्रोबर ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश अरविंद 1 लाख का इनामी बदमाश है। अरविंद ने 16 अगस्त को अपने साथियों के साथ मिलकर दिनदहाड़े बुलियन कारोबारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें बदमाशों ने एक करोड़ पांच लाख रुपये लूट लिये थे। घटना के बाद 7 अपराधी पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं।

16 अगस्त को हुई थी लूट की वारदात

बता दें 16 अगस्त को मथुरा के शहर कोतवाली इलाके में बाग बहादुर पुलिस चौकी से महज 50 मीटर दूर बुलियन व्यापारी राजकुमार अग्रवाल के साले के लड़के अंकित बंसल के साथ लूट की वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया था। जब वह अपने बहनोई का एक करोड़ पांच लाख रुपये स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा कराने जा रहा था। इस वारदात का पुलिस ने गुरुवार को दस दिन बाद 26 अगस्त को खुलासा कर 7 आरोपियों को जेल भेज दिया था और अब उसके बचे हुए साथियों को भी धर दबोचा है।

लूट की वारदात को अंजाम देने वालों में से पुलिस ने नितेश पुत्र गिरप्रसाद, तरुण चौधरी पुत्र अर्जुन, जीतू उर्फ जितेंद्र पुत्र हरिश्चंद, गिर प्रसाद पुत्र जसवंत सिंह, जगवीरी पत्नी गिरप्रसाद निवासी भवोकरा थाना जेवर गौतमबुद्ध नगर, अजय पुत्र गोकुल सिंह निवासी कोलाहार नौहझील व मुखबिर कोमल पुत्र बनवारी निवासी महादेव घाट थाना सदर बाजार मथुरा को गिरफ्तार किया था।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story