×

Etah Crime News:अवैध कब्जे को लेकर सपा नेता रामेश्वर व जुगेन्द सिंह के खिलाफ 6 घंटों में दर्ज हुए दो मुकद्दमे

Etah Crime News : जुगेन्द सिंह यादव ने बताया प्रशासन जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से हटने के लिए मेरे ऊपर दबाव बना रहा।

Sunil Mishra
Reporter Sunil MishraPublished By Shraddha
Published on: 15 Jun 2021 3:25 PM GMT
अवैध कब्जे को लेकर सपा नेता रामेश्वर के खिलाफ मुकद्दमे दर्ज हुए
X

 पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Etah Crime News : एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के जीटी रोड सरस्वती विद्या मंदिर के बराबर स्थित पूर्व पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव (President Jugend Singh Yadav) के फार्म हाउस में सरकारी बंजर भूमि पर अवैध कब्जा करने पर थाना कोतवाली नगर में सपा के कद्दावर नेता व पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव पर धारा447 3/5 लोक सेवा सम्पत्ति निवारण अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।



वहीं प्रशासन ने 6 घंटे बाद पुनः जुगेन्द सिंह व रामेश्वर सिंह यादव के खिलाफ कोलवाली नगर में ही एक और मुकदमा मण्डी समिति चौकी प्रभारी एस आई हरेन्द्र कुमार ने निर्माणाधीन थाने की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर दुकानों के निर्माण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट एस डीएम सदर अबुल कलाम के आदेश पर जांच के बाद की गयी है। जांच के बाद धारा447. 2/3लोक सम्पत्ति छति निवारण अधिनियम में कोतवाली नगर में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

पूर्व पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

उक्त मुकद्दमा के सम्बन्ध में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव ने बताया कि प्रशासन जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से हटने के लिए मेरे ऊपर दबाव बना रहा है मेरी पत्नी एटा से सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी है। जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल द्वारा शासन के इशारे पर चुनाव को बाधित करने के लिए मेरे ऊपर 6 घंटों में अवैध कब्जे के दो मुकद्दमे दर्ज करना जिला प्रशासन व भाजपा की मंशा को स्पष्ट करता है।

जिला प्रशासन चाहता है कि मैं चुनाव न लडूं। उन्होंने कहा कि एटा में भाजपा सिर्फ दो सीटों की दम पर चुनाव में आना चाहती हैं मैं डरने वाला नहीं हूं। जब जिला प्रशासन ईमानदारी से मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाया तो धोखाधडी व झूठे मुकदमों के सहारे भाजपा मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जो मुकदमा मेरे खिलाफ दर्ज किया है उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। जिस जमीन को प्रशासन अपनी बता रहा है वह जमीन सुभाष जाटव की है। जिसका जिला प्रशासन से कोर्ट ने मुकदमा चल रहा है।

भूमि पर अवैध कब्जा

जिला प्रशासन से निजी भूमि को अवैध रूप से बंजर भूमि में दर्ज करने का मुकदमा भी कोर्ट में चल रहा है और न्यायालय से स्टे भी है। जिस भूमि को प्रशासन मेरे कब्जे में बता रहा है वह भूमि 80 वर्ष पूर्व भिखारीलाल के नाम दर्ज थी उनके गांव छोड़ कर चले जाने पर प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जे में कर बंजर में दर्ज कर ली गयी थी। अब उनके वारिस पुत्र सुभाष से मुकद्दमा चल रहा है। जिस लेखपाल नेम सिंह वर्मा ने मेरे खिलाफ झूठा मुकद्दमा दर्ज कराया है वही न्यायालय में चल रहे इसी मुकद्दमे की पैरवी कर रहा है।

भाजपा जिला पंचायत चुनाव में पुलिस का सहारा छोड़ दें तो कोई पर्चा भरने वाला नहीं है एटा में आई ए एस व आई पी एस अधिकारियों से जनता का विश्वास उठता जा रहा है। लगातार कोतवाली नगर में सपा नेता व पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज होने के कारण के सवाल पर जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने कहा कि हमें मुकदमा दर्ज होने की जानकारी नहीं है। तहसील से पूंछ ले।

तहसीलदार एटा ने बताया कि उक्त सपा नेताओं के खिलाफ कब्जे के आधार पर मुक़दमे दर्ज किए गए हैं इनके फार्म हाउस की दीवार के अन्दर बंजर. की भूमि पर अवैध कब्जा है जिसका मुकद्दमा चलेगा। एटा में सपा नेता के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज करने को लेकर सपा कार्यकर्ताओं व नेताओं में में प्रशासन के विरुद्ध भारी आक्रोश व्याप्त है।

Shraddha

Shraddha

Next Story