×

Etah Crime News: मां की ममता हुई शर्मसार, नवजात शिशु को नहर में फेंका, गुस्साएं ग्रामीणों ने की फांसी की मांग

Etah Crime News: एटा जिले के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र स्थित नहर में एक नवजात शिशु का शव तैरते हुये जब ग्रामीणों ने देखा तो उसकी चर्चा पूरे क्षेत्र मे होने लगी।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Aug 2021 9:40 AM GMT
Etah Crime News
X

नवजात की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Etah Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जिले के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र स्थित नहर में एक नवजात शिशु का शव तैरते हुये जब ग्रामीणों ने देखा तो उसकी चर्चा पूरे क्षेत्र मे होने लगी। जिसके बाद वहां भारी भीड़ लग गयी। भीड़ बच्चे को नहर में फैकने वाली निर्दयी कलयुगी मां व उसके चरित्र को कोसते नजर आयी।

कोई उसे राक्षसी कोई वैश्या व परिवार के मुंह पर कालिख पोतने वाली कलंकनी आदि आदि नाम लेकर पुकार रहा था। लोगों का एक स्वर मैं यही कहना था कि ऐसी निर्दयी बिन व्याही मां को फांसी लगनी चाहिये सभी ने इस बच्चे को जन्म देने वाली मां के यह शादी पूर्व कुकर्मो का नतीजा होने की आशंका व्यक्त की।

जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और मामले की छानबीन की शुरू कर दी है

एटा में नवजात बच्चों की हत्या करने के मामले थम नहीं रहे हैं

मिली जानकारी के मुताबित एटा जिले में नवजात बच्चों को नहर, सडक किनारे या कूड़े के ढेर पर फेंककर हत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके पहले भी ऐसी घटनाएं लगातार घटती रही हैं। ताजा मामला एटा के राजा का रामपुर का है। जहां एक कलंकित मां अपने माथे पर लगे कलंक को मिटाने के लिए उसे नहर में फेंककर उसकी हत्या कर फरार हो गई।

नवजात शिशु की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

जब मां ही हत्यारिन बन जाएं

जबकि हमारे देश मे जन्म देने वाली मां का दर्जा हमेशा सबसे ऊंचा माना जाता है। जब वहीं जन्म देने वाली मां ही अगर हत्यारिन बन जाये तो उसे माता के स्थान पर कुमाता क्यों न कहा जाए। लेकिन देश में ऐसी घटनाऐं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। जब माता ही कुमाता बनती है। अधिकांश इस तरह के कुकृत्य को अंजाम या तो बदनामी के डर से बिन ब्याही मां ही दे सकती है या फिर वो सच में कुमाता ही होगी जिसने ऐसी भीभत्स घटना को अंजाम दे डाला। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने निर्दयी मां को फांसी की सजा की मांग की है।

जिसने अपने नवजात बेटे को जिंदा ही नहर में फेंक दिया। जहां औलाद का सुख प्राप्त करने के लिए लोग तमाम मंदिर ,मस्जिद, गुरुद्वारों पर अपना मत्था टेकते हैं और मिन्नतें करते हैं कि किसी तरह उसे अपने गर्भ से उसे औलाद हो जाये जो एक सुपात्र होकर उसके वंश का नाम चलाये और वो औलाद का सुख भोग पाए।

मासूम का नहर में तैरता हुआ शव मिला

हमें नहीं मालूम कि नहर में तैरता शव किस मासूम का है और इसके मां-बाप कौन हैं और इसका दोष क्या है। लेकिन इसका दोष सिर्फ इतना ही लगता है कि इसने अपनी बिन ब्याही मां की कोख से जन्म ले लिया। और कौन वो अभागन मां है जिसने इस नवजात की अपनी बदनामी के डर से इसकी जान ले ली और अपने मुंह पर पुतने वाली कालिख को इस नवजात को नहर में फेंककर उसे मारकर अपने चेहरे पर से साफ कर लिया।

नवजात के हत्थारे माता-पिता खुलेआम घुम रहे

ये हम इसलिए इसे कालिख कह रहे हैं। क्योंकि इस मासूम का जन्म लेना इतना बढ़ा दोष नहीं था। जिसकी वजह से इसे इतनी दर्दनाक मौत मिली। अभी तो यह नवजात सिर्फ जन्म ही ले पाया था। अपने अच्छे -बुरे की इसे पहचान भी न हो सकी थी। दुनियां में जिंदगी को कैसे जिया जाता है। ये सवाल भी इस मासूम के मन में मौत से पहले जरूर उठे होंगे। वहीं इस मासूम की मौत के जिम्मेदार मां-बाप भी खुलेआम घूम रहे होंगे। जिन्होंने अपने माथे पर लगे कलंक को हमेशा-हमेशा के लिए मिटा दिया।

क्या पुलिस कंलकित मां तक पहुंच पाएगी

हालांकि पुल में तैरते नवाजात की सूचना जैसे ही इलाके की पुलिस को मिली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्यवाही कर रही है। अब सवाल ये है कि कानून के लंबे हाथ इस मासूम की हत्यारिन मां के गिरेबान तक पहुंच पाएंगे या नहीं या फिर थाने के दफ्तर में ही इन कलंकित मां बाप की जुर्म की कहानी ठंडे वस्ते मे दफन हो जायेगी।

क्षेत्राधिकारी अलीगंज अजय कुमार सिंह ने कहा मामले की जांच की जा रही

क्षेत्राधिकारी अलीगंज अजय कुमार सिंह ने बताया कि थाना राजा का रामपुर क्षेत्र में कसवे से पास से निकलने वाली नहर में एक नवजात शिशु का शव पानी में बहते गांव वालो ने देखा तो घटना की सूचना थाना पुलिस को दी पुलिस ने नहर से शव निकाल कर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story