×

Etah: जमीनी विवाद में दे रहे थे पीड़ित को धमकी, पूर्व चेयरमैन समेत 3 लोगों पर केस दर्ज

Etah: नगर के पूर्व चेयरमैन समेत 3 लोगों के खिलाफ मंगलवार को दलित एक्ट और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। पीड़ित ने सभी लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Sunil Mishra
Published on: 21 Jun 2022 4:08 PM GMT
Etah News In Hindi
X

FIR। (Social Media)

Etah: नगर के पूर्व चेयरमैन समेत तीन लोगों के खिलाफ मंगलवार को दलित एक्ट और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। जमीन के विवाद में पीड़ित ने पूर्व चेयरमैन की शिकायत की थी। पीड़ित ने सभी लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सीओ सदर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

चन्द्रस्वामी इंटर कॉलेज बनाकर उसकी जमीन पर लिया कब्जा

प्रदेश कार्य समिति भाजपा के अनु, मोर्चा के सदस्य शिवरतन दिवाकर पुत्र राजेन्द्र सिंह दिवाकर ने समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि ग्राम पंचायत घिलौआ (Gram Panchayat Ghilaua) में दबंग चेयरमैन मीरागांधी के पति पूर्व चेयरमैन राकेश गांधी यादव (Former Chairman Rakesh Gandhi Yadav) द्वारा चन्द्रस्वामी इंटर कॉलेज (Chandraswami Inter College) बनाकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। उसकी शिकायत पर तहसीलदार व लेखपाल द्वारा उक्त विद्यालय की पैमाइश की गई। इसमें डेढ़ बीघा जमीन ग्रामसभा की निकली और उसकी भी जमीन निकली। उक्त जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को 5 जून 2022 को तोड़ दिया गया।

आरोप है कि इसी बात को लेकर 8 जून 2022 को राकेश गांधी यादव ने एटा कचहरी स्थित अम्बेड़कर पार्क के पास अपनी नीले रंग की गाड़ी में बैठा लिया, उक्त गाड़ी में ड्राइवर व अन्य दो लोग पहले से बैठे थे। जोकि मास्क लगाए थे। राकेश गांधी ने वादी को जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज कर कहा कि तेरी वजह से स्कूल टूट गया है, अपने पिता से दो बीघा जमीन का बैनाम करा दे। नहीं तो परिवार समेत अंजाम भुगतने को तैयार हो जा। बैनामा नहीं किया तो बच्चों से हाथ धो बैठेगा। वहीं गाड़ी में सवार अन्य लोगों ने कहा कि चलो इसको काटकर फेंक देते हैं। बाद में आरोपी एटा में न दिखने की धमकी देकर चले गए।

आरोपी राकेश गांधी व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज: कोतवाली नगर प्रभारी

कोतवाली नगर प्रभारी ने बताया है कि वादी शिवरतन की तहरीर पर आरोपी राकेश गांधी व उसके साथियों के खिलाफ 21 जून 2022 को एससी/एसटी एक्ट के अलावा विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

मामले को लेकर उच्च अधिकारियों से मिलकर जांच की प्रार्थना करूंगा: पूर्व चेयरमैन

पूर्व चेयरमैन राकेश गांधी (Former Chairman Rakesh Gandhi Yadav) ने कहा कि यह राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता केे चलते मुझ पर दबाव बनाने के लिये रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अगर पुलिस सच्चाई से घटना की जांच करें तो यह मुकदमा स्वयं समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं उच्च अधिकारियों से मिलकर मामले पर जांच की प्रार्थना करूगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story