×

Etawah Crime News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 कुंतल 26 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

इटावा क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक पिकअप से सवा करोड़ रुपए कीमत का 5 कुंतल 26 किलो गांजा बरामद कर उसमें सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Uvaish Choudhari
Published on: 3 Sep 2021 3:59 PM GMT
Police got huge success, arrested two smugglers with 5 quintals of 26 kg ganja
X

इटावा: पुलिस ने गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार

Etawah Crime News: इटावा क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस को गुरुवार रात हाइवे पर चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में एक पिकअप से सवा करोड़ रुपए कीमत का 5 कुंतल 26 किलो गांजा बरामद कर उसमें सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही अन्तरराज्यीय तस्कर बताए जा रहे हैं। बरामद गांजा उड़ीसा राज्य से कानपुर के रास्ते आगरा ले जाया जा रहा था।

गुरुवार की रात मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध एसएसपी के निर्देशन में जिले भर में अभियान चलाया जा रहा था। क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस टीम संयुक्त रुप से नेशनल हाइवे इकदिल पर चेकिंग कर रही थी। तभी टीम को सूचना मिली कि कानपुर की तरफ से एक पिकअप के जरिए बड़ी मात्रा में गांजा तस्करी करके आगरा ले जाया जा रहा है, जिनके पास अवैध असलहा भी है। इस पर पुलिस टीम ने कस्बा के इकदिल तिराहे के सामने पहुंचकर बैरीकेटिंग कर सघनता से चेकिंग शुरु की तभी एक बुलेरो पिकप कानपुर की तरफ से आती हुई दिखाई दी।

पकड़े गए गांजे की कीमत सवा करोड़ रुपए

जब पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर पिकप को तेजी से चलाते हुए भगाने लगा। जिसे पुलिस टीम ने पीछा करते हुए इकदिल ओवर ब्रिज के नीचे घेरकर पकड़ लिया। पिकप से पुलिस ने ड्राइवर ओमप्रकाश छाबा निवासी डेहहे थाना जायल नागौर राजस्थान व देवीराम उर्फ अजय सिंह निवासी नंदगवा खैरा राठौर आगरा को हिरासत में लेकर त्रिरपाल हटवाकर जब उसकी तलाशी ली तो उसमें 26 बोरिंया रखी मिली। जिन्हें खोलकर चेक करने पर उनमें गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने पकड़े गए गांजे की कीमत सवा करोड़ रुपए के लगभग बताई है। गांजा पांच कुंतल 26 किलो है। पुलिस अब इनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारें में भी जानकारी का प्रयास कर रही है।

पकड़े गए गांजे की कीमत सवा करोड़ रुपए

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए गांजा व तस्करों के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी डा.बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह तस्कर अन्तरराज्यीय स्तर के हैं और ये उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर आए थे। जिसको आगरा ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि तस्करों से पूछताछ में उनके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी मिली है। उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही बताया कि ये तस्कर पिछले दो साल से इस काम में लगे हुए थे। बता दें कि इसके पहले भी पुलिस ने पांच कुंतल गांजा पकड़ा था।

पकड़ी गई पिकअप वैन

तस्करों को पकड़ने वाली टीम को इनाम

उड़ीसा से आगरा ले जाने के दौरान दो तस्करों से पांच कुंतल से अधिक गांजा पकड़ने वाली पुलिस टीम की एसएसपी ने न केवल सराहना की बल्कि टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार देने की भी घोषणा की। एसएसपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी जितेन्द्र प्रताप सिंह, सर्विलांस प्रभारी बेचन सिंह, इकदिल थाना प्रभारी रमेश सिंह, उपनिरीक्षक अवेधश कुमार, सिपाही शैलेन्द्र कुमार, राधेश्याम, नरेन्द्र कुमार, संदीप कुमार ने सराहनीय काम किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story