×

कानपुर: घर के गोदाम में विस्फोट से सनसनी, तमंचे के दो खाली कारतूस बरामद

By
Published on: 18 July 2017 8:21 AM GMT
कानपुर: घर के गोदाम में विस्फोट से सनसनी, तमंचे के दो खाली कारतूस बरामद
X

कानपुर: किदवई नगर ओ ब्लॉक स्थित एक घर के गोदाम में तेज धमाका होने से सनसनी फैल गई। विस्फोट इतना तेज था कि इलाके के लोग घरों से बाहर निकल आए। पुलिस की जांच में 12 बोर तमंचे के दो खाली कारतूस बरामद हुए हैं। जांच में यह भी पता चला कि इस घर में कुछ संदिग्ध युवक भी आते थे। पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में ले लिया है। वही तीन संदिग्ध अभी फरार है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। डीआईजी सोनिया सिंह, फारेंसिक टीम और एटीएस ने मौके पर पहुंच कर जांच की।

जानकारी के मुताबिक दलेलपुरवा निवासी सब्जी आढ़ती मोहम्मद इरशाद ने किदवईनगर ओ ब्लाक स्थित तीन मंजिला घर को किराए पर उठा रखा है। पहली मंजिल पर किराएदार अब्दुल, पप्पू और अरशद परिवार के साथ रहते हैं। इसी माले पर आगे की तरफ एक कमरा अलग से बना हुआ है। इसमें एक दर्जन युवक किराए पर रह रहे हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए इस धमाके से जुड़ी और भी जानकारी

इमारत के ग्राउंड फ्लोर स्थित टिन का गोदाम लंबे समय से बंद है। रात लगभग सवा नौ बजे इसी गोदाम में बहुत तेज धमाका हुआ। धमका इतना तेज बताया जा रहा है कि आसपास के लोग सहम गए। मोहल्ले के लोगों ने ही पुलिस कंट्रोल रूम पर विस्फोट की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसपी साउथ जूही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो गोदाम गेट के बाहर 12 बोर के दो खाली कारतूस मिले। पुलिस ने मकान मालिक और तीनों किराएदारों से पूछताछ की है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस धमाके से जुड़ी और भी जानकारी

वहीं पहली मंजिल पर स्थित कमरों की पुलिस ने तलाशी ली, तो एक कमरे से एक दर्जन बैग बरामद हुए। इस कमरे में फिलहाल कोई नहीं मिला। किराएदारों ने बताया कि कमरे में कुछ युवक रहते हैं। अक्सर इस कमरे में बाहरी युवक आते हैं। इनका किसी से मतलब नहीं है। देर रात इस कमरे में रहने वाले चार युवक पहुंच गए। पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है। वही बरेली निवासी सरफुल सैफी, और अफजल रजा के साथ दिल्ली निवासी उपेन्द्र जिनके बारे में मकान मालिक ने बताया वो अभी फरार है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस धमाके से जुड़ी और भी जानकारी

वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की सूचना पर एटीएस टीम व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। दोनों टीमों और डीआईजी सोनिया सिंह ने घटना स्थल का स्थल मुआयना और जांच की।

साथ ही घर के किराएदारों, मकान मालिक तथा मोहल्ले के लोगों से घटना के बारे में भी तहकीकात की। अभी यह नहीं पता चला कि विस्फोटक कैसा था।

फ़िलहाल इस धमाके के बाद पुलिस ने पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी है। डीआईजी सोनिया सिंह के मुताबिक मौके से दो तमंचे के कारतूस बरामद हुए हैं, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना से कोई हताहत नहीं हुआ है, मामले की जांच की जा रही है।

Next Story