×

टिकरी बॉर्डर: किसान आंदोलन में शामिल होने आई युवती से रेप, कोरोना से हुई मौत

किसानों के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की एक एक्टिविस्ट के साथ दरिंदगी की गई जिसके बाद उसकी मौत हो गई

Network
Newstrack Network Network
Published on: 10 May 2021 8:08 AM GMT
rape with a girl
X

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान संगठनों के आंदोलन स्थल से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक खबर आई है। किसानों के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की एक एक्टिविस्ट के साथ दरिंदगी की गई। आंदोलन में शामिल होने आई युवती के साथ बलात्कार किया गया जिसके बाद हरियाणा के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

युवती के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक युवती को कोरोना वायरस के लक्षण भी थे। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। पिता के एफआईआर दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कहा है कि उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई है। युवती के पिता की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर किसान सोशल आर्मी चलाने वाले अनूप और अनिल मलिक समेत 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शिकायत के मुताबिक 25 साल की युवती 10 अप्रैल को एक ग्रुप के साथ किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए आई थी। 26 अप्रैल को उसे कोरोना के लक्षणों के साथ झज्जर जिल के एक अस्पाल में भर्ती कराया गया था जहां 30 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवती ने फोन पर अपने पिता को यह घटना सुनाई थी। मौत से करीब चार दिन पहले युवती को शिवम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां बलात्कार की बात भी सामने आई थी।

आरोप है कि टिकरी बॉर्डर पर किसान सोशल आर्मी चलाने वाले अनूप और अनिल मलिक समेत 4 लोगों ने युवती के साथ बलात्कार किया। युवती दिल्ली से टिकरी बॉर्डर पर आरोपियों के साथ ही पहुंची थी। दूसरी ओर किसान नेता लगातार इस मामले से पल्ला झाड़ते आए हैं।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने सभी आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म के साथ-साथ अपहरण, ब्लैकमेलिंग, बंधक बनाने और धमकी देने की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने फिलहाल चार किसान नेता और दो आंदोलन से जुड़ी महिला वॉलंटियर को भी आरोपी बनाया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story