×

Fatehpur Crime News: संदिग्ध परिस्थितियों में धान के खेत में मिली युवती की लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका

Fatehpur Crime News: फ़तेहपुर में धान के खेत में अज्ञात युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है। पुलिस को शक है कि दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर दी गई है।

Ramchandra Saini
Published on: 24 Sep 2021 1:28 PM GMT
Crime
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Fatehpur Crime News: उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जनपद (Fatehpur District) में नहर किनारे धान के खेत में अज्ञात युवती की अर्धनग्न लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। रेप के बाद युवती की गला घोटकर हत्या की आशंका (suspicion of strangulation) जाहिर की जा रही है। वहीं घटना स्थल के पास झाड़ियों में युवती का सैंडिल, पर्स व बियर की बोतल भी पड़ी मिली है।

बता दें कि यह घटना जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र (Ghazipur Police Station Area) के चकस करन गांव की है। युवती के शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल की जांच पड़ताल कर शव कब्जे में लेकर शिनाख्त में जुट गई। वहीं घटना के बावत एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के चकस करन गांव में नहर किनारे एक 22 वर्षीय युवती का शव पड़ा मिला है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार

सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम जांच पड़ताल कर शव की शिनाख्त में जुट गई है। युवती की पहचान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह कोई पहला मामला नहीं है

आपको बता दें कि अज्ञात युवती की लाश मिलने का यह कोई पहला मामला नही है। पूर्व में ललौली थाना इलाके में पुलिया के नीचे भी एक युवती का शव पड़ा मिला था, सिर कूचकर जिसकी हत्या की गई थी। इस मामले में भी पुलिस अभी तक न तो युवती की पहचान कर पाई है और न ही उसके हत्यारों को ढूंढ पाई है।

उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं

इस राष्ट्रीय आकलन रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में प्रति एक लाख महिला आबादी पर बलात्कार के अपराधों में उत्तर प्रदेश की अपराध दर 2।8 है, जो देश के 25 अन्य राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों की अपराध दर से कहीं बेहतर है। जाहिर है कि देश के अन्य राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों की तुलना में उत्तर प्रदेश राज्य की स्थिति अपराध नियंत्रण में अच्छी है, जबकि असोम, झारखंड छत्तीसगढ़ पंजाब, उड़ीसा जैसे राज्यों में भी स्थिति चिंतनीय है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story