×

Fatehpur Crime News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, करोड़ों के गबन का है आरोप

Fatehpur Crime News: आरोपी ने उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण में पर्मानेंट नौकरी के नाम पर फर्जी शासनादेश तैयार कर लोगों को भ्रमित करके करोड़ों रुपए का गबन किया था।

Ramchandra Saini
Written By Ramchandra SainiPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 11 Aug 2021 3:51 AM GMT
Accused Arrested
X

आरोपी गिरफ्तार pic(social media)

Fatehpur Crime News: लोगों से पैसा लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर झासा देने वाले फरार आरोपी को यूपी के फतेहपुर जिले की पुलिस ने लखनऊ एसटीएफ की मदद से गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक पर 25 हजार की इनाम की घोषणा भी की गई थी। आरोपी ने उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण में पर्मानेंट नौकरी के नाम पर फर्जी शासनादेश तैयार कर लोगों को भ्रमित कर करोड़ों रुपए का गबन किया था।

बता दें कि यूपी के फतेहपुर जिले की पुलिस ने लखनऊ एसटीएफ की मदद से करोड़ों का गबन करने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें की पकड़ा गया शातिर देवेश उर्फ़ बीरु व उसके अन्य साथियों द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण में पर्मानेंट नौकरी के नाम पर फर्जी शासनादेश तैयार कर लोगों को भ्रमित कर करोड़ों रुपए का गबन किया था।

आरोपी देवेश व अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, सीतापुर, उन्नाव सहित कई अन्य जिलों के लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेकर फरार चल रहा था। जिसके बाद राज्य भंडार निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा इस मामले में फ़रवरी 21 को सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। और एसपी के निर्देश पर आरोपी युवक पर 25 हजार की इनाम की घ्ाोषणा भी की गई थी। जिसे आज एसटीएफ लखनऊ की मदद से जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामले की जानकारी देते हुए pic(social media)

वहीं इस मामले में सीओ सिटी संजय सिंह ने बताया की जिले के सदर कोतवाली पुलिस द्वारा 25 हजार का इनामिया अपराधी एसटीएफ लखनऊ की मदद से गिरफ्तार किया गया है। राज्य भंडार निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा सदर कोतवाली में राज्य भण्डारण में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी प्रपत्र तैयार कर धोखाधड़ी कर दस्तावेज तैयार कर पैसे का गबन करने के सम्बन्ध में सीतापुर निवासी रामगोपाल, तेजपाल, कमलेश व उन्नाव निवासी देवेश कुमार के विरुद्ध माह फ़रवरी 21 को मुकदमा दर्ज कराया था। अभियुक्तों के द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर लगभग 100 करोड़ रुपए का गबन किया गया था। आरोपी देवेश उर्फ़ बीरु निवासी उन्नाव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story