×

Fatehpur Crime News: एटीएम हैक कर निकालते थे पैसा, एटीएम हैकर्स गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा

Fatehpur Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद फातेहपुर में पुलिस व एसओजी टीम ने अंतर्राज्यीय एटीएम हैकर्स गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के चार शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 1 Jan 2022 12:37 PM GMT
Fatehpur Crime News: ATM hackers used to withdraw money, police disclosed ATM hackers gang
X

फातेहपुर: एटीएम हैकर्स गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा 

Fatehpur Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद फातेहपुर (District Fatehpur) में पुलिस व एसओजी टीम (Police and SOG team) ने अंतर्राज्यीय एटीएम हैकर्स गिरोह (atm hackers gang) का खुलासा करते हुए गिरोह के चार शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से बैंकों से ठगी गई नकदी लग्जरी कार व बैंकों का एटीएम सहित अवैध असलहा बरामद (weapon recovered) किया है। जिसका खुलासा एसपी ने किया है।

जिले के कल्याणपुर पुलिस व एसओजी टीम को मुखबिर ने सूचना दिया कि एक लग्जरी कार से कुछ लोग जो बैंकों के एटीएम कार्ड से एटीएम मशीन को हैक कर पैसा निकालने वाले शातिर अपराधी कानपुर की ओर से आ रहे हैं। सूचना मिलते ही जिस पर पुलिस ने Nh2 पर गाड़ियों की चेकिंग करना शुरू कर दिया जिस पर एक स्विफ्ट कार आते दिखी, जिसकी तलाशी लेने पर कार से विभिन्न बैंकों के खाता धारकों का 21 एटीएम कार्ड, एक ग्रीन कार्ड व 89480 रुपये नकद दो तमंचा 314 बोर चार कारतूस बरामद किया।

पुलिस की टीम ने चार शातिर अपराधी को गिरफ्तार

पुलिस की टीम ने कार को कब्जे में लेते हुए चार शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने खुलासा करते हुए बताया कि एटीएम मशीन से पैसा निकलते समय पैसा बाहर आने पर मशीन को बंद कर देते और पैसा निकाल लेते थे जिससे जिस बैंक का एटीएम होता था वहां पैसा ना निकलने का मैसेज पहुंच जाता था जिसके बाद यह शातिर अपराधी बैंक में शिकायत कर दुबारा पैसा ले लेते थे।


पकड़ा गया गिरोह अन्य राज्यों में भी करता था घटनाएं

पकड़ा गया गिरोह अन्य राज्यों में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया करता था। टीम द्वारा चार शातिर अपराधी को पकड़ा गया है जिसमें तीन कानपुर व एक फतेहपुर जिले का गिरोह का मुख्य अपराधी अजय कुमार वर्मा पुत्र विजय कुमार चकेरी कानपुर जिसके खिलाफ पहले भी मुकदमा कानपुर में दर्ज है। वहीं इसके साथी सर्वेश कुमार उर्फ बबलू पुत्र मुन्नीलाल, दीपक पासवान पुत्र सुरेश कुमार चकेरी कानपुर के रहने वाले व जितेंद्र कुमार पासवान पुत्र रामदास कोराई मलवां का रहने वाला है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story