×

Fatehpur Crime News: अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग के सरगना सहित तीन शातिर पकड़े गए, दो फरार

Fatehpur Crime News:यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में क्राइम ब्रांच व पुलिस ने एक अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग का खुलासा किया जो राह चलते लोगों को रोककर असलहा के बल पर मोबाइल फोन लूट कर फरार हो जाते थे।

Ramchandra Saini
Published on: 11 Dec 2021 10:42 AM GMT
Fatehpur Crime News: Three vicious including the kingpin of interstate mobile gang were caught, two absconding
X

फतेहपुर: अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग के सरगना सहित तीन शातिर पकड़े गए

Fatehpur Crime News: अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग (interstate mobile gang) का fatehpur पुलिस व क्राइम ब्रांच (Police and Crime Branch) ने किया खुलासा, सरगना सहित गैंग के तीन शातिर अपराधी गिरफ्तार (Three criminals arrested), दो फरार अपराधी की पुलिस (UP Police) कर रही तलाश। पकड़े गए सरगना सहित फरार दो शातिर अपराधियों के खिलाफ गुजरात (Gujarat) के सूरत में दर्ज है। कई संगीन मुकदमा, सूरत जेल जा चुके हैं शातिर। पकड़े गए शातिर अपराधियों के पास से 15 एंड्रॉयड मोबाइल फोन (android mobile phone), तमंचा कारतूस व एक अपाचे बाइक बरामद। एसपी ने दी जानकारी।

यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में क्राइम ब्रांच व पुलिस ने एक अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग का खुलासा किया जो राह चलते लोगों को रोककर असलहा के बल पर मोबाइल फोन लूट कर फरार हो जाते थे और यह पकड़ा गया गैंग गुजरात प्रान्त के सूरत में कई संगीन अपराध के मामले में जेल भी जा चुके हैं। जिसका खुलासा करते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच व खागा पुलिस ने एक अंतरराज्यीय मोबाइल गैंग के मुख्य सरगना सहित तीन शातिर अपराधियों को 15 एंड्रॉयड मोबाइल फोन, एक तमंचा व कारतूस और एक अपाचे बाइक बरामद किया है। वहीं गैंग के दो शातिर अपराधी की पुलिस तलाश कर रही।



तमंचा के बल पर मोबाइल फोन लूट की घटना को देते थे अंजाम

एसपी ने बताया कि गैंग के लोगों द्वारा जिले में एक व्यक्ति के साथ तमंचा के बल पर मोबाइल फोन लूट की घटना को अंजाम दिया गया था और जिले के असोथर थाना क्षेत्र में एक सुनार से लुटे गए जेवार भी बरामद हुआ है। क्राइम ब्रांच व पुलिस द्वारा पकड़े गए गैंग के मुख्य सरगना आदिल हुसैन उर्फ बड़ा टमाटर जो लूट का सारा माल जाकिर हुसैन व संजय यादव को दिया करते थे या दोनों लूट के मोबाइल फोन व चोरी के सामने को बेचने व खरीदने का काम करते है। वही गैंग का मुख्य सरगना आदिल हुसैन उर्फ टमाटर के फरार दो शातिर साथी अख्तर हुसैन व आलम हुसैन इन तीनो पर गुजरात प्रान्त के सूरत में कई संगीन अपराध दर्ज है और यह लोग कई बार सूरत में जेल जा चुके हैं। पुलिस इन सभी का आपराधिक इतिहास निकाल रही है सभी पर गैंगस्टर की कार्यवाही भी होगी। फरार अपराधियों पर जिले के खागा व असोथर थाना में भी मुकदमा दर्ज है।

आपको बता दें कि पकड़े गए गैंग जो गुजरात प्रान्त के सूरत के बाद यूपी में अपना पैर पसार रहे थे और जिले में लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिस पर एसपी की सख्ती के बाद यह खुलासा हुए है। सबसे बड़ी बात यह कि सभी अपराधी जिले के सुल्तानपुर घोष थाना (Sultanpur Ghosh Police Station) के इजुरा बुजुर्ग व चक फतेह मोहम्मद गांव के रहने वाले है और गुजरात के सूरत में पैर जमाने के बाद अपने ग्रह जनपद में घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।


नुक्कड़ नाटक के माध्यम से 1090 वोमेन पावर लाइन का किया प्रचार प्रसार

यूपी में भाजपा की सरकार बनाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जहां प्रदेश के सभी थाना में महिला हेल्प डेस्क खोलकर महिला संबंधित शिकायतों पर तुरंत न्याय दिलाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को जारी किया था और महिलाओं को 1090 वोमेन पावर लाइन पर फोन के माध्यम से शिकायत करने पर महिलाओं को तुरंत पुलिस की मदद मिले इसको लेकर यूपी सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर फतेहपुर जिले में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा 1090 वोमेन पावर लाइन के प्रचार प्रसार को लेकर चौराहों पर नुक्कड़ नाटक कर महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है।


महिलाओं को उनकी सुरक्षा को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जा रहा

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (Information and Public Relations Department) के टीम के सदस्य सुधीर ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में जाकर 1090 वोमेन पावर लाइन महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जा रहा। नाटक के माध्यम से महिलाओं को उनकी सुरक्षा को लेकर बताया जा रहा की महिला शिकायत पर महिला अधिकारी ही उनकी शिकायतों का निस्तारण करेंगी और शिकायत करने वाली महिला का नाम पता गुप्त रखा जायेगा जिसको लेकर 1090 का प्रचार प्रसार किया जा रहा। फ़तेहपुर शहर के बाकरगंज, ज्वालागंज बस स्टैंड, पटेल नगर, वर्मा चौराहा सहित जिले में घूम घूमकर नुक्कड़ नाटक किया जा रहा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story